Connect with us

BIHAR

राजापुर पुल के पास बनेगा टोल बूथ, जेपी गंगा पथ पर अप्रैल से टोल टैक्स, पॉलिसी पर मंथन शुरू

Published

on

WhatsApp

JP गंगा पथ पर वाहनों से यात्रा करने वाले लोगों को अप्रैल से टोल टैक्स देना पड़ेगा। उसकी के हेतु राजापुर ब्रिज के समीप टोल बूथ निर्माण कार्य चल रहा है। अगले माह से एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग को बनवाने का काम आरंभ होगा।

उसके सहित ही ओवरलोड चल रहीं वाहनों से जुर्माना वसूलने के हेतु वेट मशीन लगवाई जाएंगी । उसके हेतु पॉलिसी बनाने पर खोज आरंभ हो गया है। बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (BSRDCL) के ऑफिसरों की एक टीम दूसरे राज्यों में लगने वाले टोल का निरीक्षण करने में जुटी है। देश के कई राज्य सरकारों के द्वारा नगर को ट्रैफिक से निजात दिलवाने के हेतु अपने खर्च के सहित लोन लेकर एक्सप्रेस-वे निर्माण करवाया गया है।

इस लोन की पूर्णतः के हेतु टोल टैक्स वसूला जा रहा है। उसके प्रकार का निरक्षण करने के उपरांत BSRDCL के जरिए से सरकार को प्रपोजल भेजा जाएगा। उस पर गवर्नमेंट की स्वीकृति मिलने के उपरांत JP गंगा पथ पर यात्रा करने वाले लोगों से टोल टैक्स वसूलने की नीति लागू होगी।

पटना सिटी के लिए ट्रेफिक फ्री यात्रा करना होगा आरंभ
जेपी गंगा पथ पर राजापुर ब्रिज के समीप टोल बूथ और गायघाट का जुडाव एक ही समय अप्रैल 2023 में शुरू होने की पॉसिबिलिटी है। BSRDCL के इंजीनियरों के अनुसार गायघाट कनेक्टिविटी को शुरू करने के हेतु जुडीशियल एकेडमी से भूमि की मांग की गई है। NOC के उपरांत निर्माण काम शीघ्रता से पूर्ण होगा।