Connect with us

JOBS

युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका, सिविल कोर्ट और रेलवे में निकली बंपर बहाली, ऐसे करें आवेदन।

Published

on

WhatsApp

गवर्नमेंट जॉब की तैयारी में लगे नौजवानों के हेतु अच्छी खबर है। बिहार सिविल कोर्ट में स्टेनोग्राफर तथा क्लर्क की नियुक्ति के हेतु आपने अप्लाई नहीं किया है तो शीघ्र ही कर लीजिए। रेलवे 15 वर्ष के युवाओं को जॉब का ऑफर दे रहा है। खाद्य डिपार्टमेंट, गेल इंडिया तथा SSC, CGL भर्ती के हेतु एप्लीकेशन आमंत्रित किए गए हैं।

बिहार सिविल कोर्ट में स्टेनोग्राफर के हेतु 1562, क्लर्क के 3325, कोर्ट रीडर के 1132 तथा चपरासी के 1673 पोस्ट के हेतु नियुक्ति होनी है। कह दें कि क्लर्क तथा कोर्ट रीडर के हेतु ग्रेजुएट, स्टेनोग्राफर के हेतु ग्रेजुएट एवं टाइपिंग हालाकि चपरासी के हेतु मैट्रिक का डिग्री होना आवश्यक है।

इन पोस्ट के हेतु एप्लीकेशन प्रोसेस आरंभ है। अप्लाई करने का लास्ट डेट 20 अक्टूबर को तय किया गया है। कैंडिडेट का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, कागजात सत्यापन तथा मेडिकल चेकअप के माध्यम पर होगा। कैंडिडेट की आयु 18 से 37 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। जनरल तथा OBC कैटिगरी के कैंडिडेट के हेतु 800 रुपए हालाकि अन्य कैटोगेर के कैंडिडेट को 400 रुपए एप्लीकेशन फीस देने होंगे।

हालाकि, रेलवे में हावड़ा डिवीजन के 659, जमालपुर वर्कशॉप के 667, सियालदह डिविजन के 440, आसनसोल वर्कशॉप के 412 तथा लिलुआ वर्कशॉप के 612 पोस्ट के हेतु एप्लीकेशन मांगे गए हैं। कह दे कि इन पोस्ट पर एप्लीकेशन के हेतु 50% अंक के सहित मैट्रिक पास एवं ITI की डिग्री होना अनिवार्य है। एप्लीकेंट की आयु 15 से 24 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर तय की गई है। सभी कैटिगरी के कैंडिडेट को एप्लीकेशन फीस के रूप में 100 रुपए देने होंगे।