Connect with us

TECH

मार्केट में लॉन्च हो सकता है टाटा की हैरियर एसयूवी, जानें इसके दमदार फीचर्स और अपडेट।

Published

on

WhatsApp

देश में कार कंपनियों के बीच इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करने की होड़ मची हुई है। फिलहाल इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स का दबदबा बरकरार है और महिंद्रा ने टाटा को टक्कर देने की तैयारी भी कर ली है। टाटा भी अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने में लगी हुई है और साल 2027 तक कम से कम 10 इलेक्ट्रिक कारों पर दांव खेलने जा रही है। टाटा मोटर्स ने इस साल कर्व तथा अविन्या जैसी अपकमिंग ईवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को अनवील किया और आप बताया जा रहा है कि 2023 में पावरफुल एसयूवी हैरियर का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक की अल्फा टेस्टिंग फेज में दाखिल हुई है, जिसका अर्थ है कि शीघ्र ही हैरियर एसयूवी के इलेक्ट्रिक मॉडल की टेस्टिंग होगी और सबकुछ सही रहा तो आगामी समय में हैरियर ईवी को पेश किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, मगर कहा जा रहा है कि 2023 में टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक की भारतीय बाजार में एंट्री हो सकती है। इसके साथ ही आगामी दिनों में टिएगो इलेक्ट्रिक, टाटा पंच इलेक्ट्रिक और टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक लॉन्च हो सकती है। टाटा पंच ईवी की बीटा ट्रायल जारी है और इसे अगले वर्ष पेश किया जा सकता है।

बता दें कि अगर भारतीय बाजार में टाटा हैरियर ईवी लांच होती है तो कंपनी इसमें दमदार बैटरी रेंज और स्पीड पर ध्यान देगी। आपको जानना जरूरी है कि भविष्य में कंपनी की सबसे सस्ती हैचबैक टिएगो का इलेक्ट्रिक‌ वेरिएंट लॉन्च होने जा रहा है, कंपनी में इसके बारे में पिछले वर्ल्ड ईवी डे 2022 के दिन ऐलान किया है। अब टाटा मोटर्स हैरियर एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट की टेस्टिंग कर रही है और आगे होने वाले फेस्टिवल सीजन के दौरान इसे सफारी पेट्रोल के साथ पेश किया जा सकता है। बता दें कि इन एसयूवी में अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम फीचर्स दिए जा सकते हैं।