Connect with us

TECH

मारुति सुजुकी कल लॉन्च करेगी अपनी पहली शानदार मिड साइज एसयूवी, जाने कीमत और फ़ीचर्स।

Published

on

WhatsApp

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी में से एक मारुति सुजुकी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसी बीच कंपनी की ओर से नई मारुति ग्रैंड विटारा एसयूवी को 26 सितंबर के दिन लॉन्च करने की बात सामने आई है। इसी ही दिन कंपनी की ओर से इसके कीमत के बारे में जानकारी देगी। इस कार के साथ मारुति सुजुकी पहली बार मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करेगी।

यह एसयूवी 6 ट्रिम्स में 10 वैरिएंट्स – सिग्मा, डेल्टा, जेटा, जेटा+, अल्फा और अल्फा + में उपलब्ध होगी। सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा ट्रिम्स पर 103 बीएचपी पावर उत्पन्न करने वाली 1.5-लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन मौजूद होगा। इन सभी चार ट्रिम्स में स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। वहीं डेल्टा ट्रिम और इससे ऊपर के सभी ट्रिम में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध होगा।

मारुति सुजुकी का ऑलग्रिप एडब्ल्यूडी सिस्टम को केवल जेटा और अल्फा मैनुअल वैरिएंट में शामिल किया जाएगा। 114 बीएचपी, 1.5-लीटर पेट्रोल मजबूत हाइब्रिड सेटअप रेंज-टॉपिंग जेटा+ और अल्फा+ ट्रिम्स पर उपलब्ध होगा। यह सिर्फ ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आएगा।

खबर के अनुसार 9.50 लाख रूपए से मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत की शुरुआत होगी और माइल्ड हाइब्रिड वैरिएंट के लिए 15 लाख रुपये तक निर्धारित की जाएगी। वहां स्टॉन्ग हाइब्रिड मॉडल की कीमत जेटा+ के लिए 17 लाख रुपये और अल्फा+ के लिए 18 लाख रुपये निर्धारित की जाएगी।
मारुति की ओर से लॉन्च होने वाली ग्रैंड विटारा एसयूवी के साथ अपने प्लेटफॉर्म, डिजाइन, फीचर्स और पावरट्रेन को साझा करती है।

जापानी वाहन निर्माता की ओर से टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर के चार स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट की कीमतों का एलान किया गया है जो 15.11 लाख रुपये से 18.99 लाख रुपये के बीच आता है। इसके टॉप-एंड माइल्ड हाइब्रिड ऑटोमैटिक वैरिएंट की कीमत 17.09 लाख रुपये है। टोयोटा हाइराइडर की तुलना में ग्रैंड विटारा के दमदार हाइब्रिड वैरिएंट की शुरुआती कीमत अधिक होगी।

मारुति सुजुकी की ओर से केवल टॉप जेटा+ और अल्फा+ ट्रिम्स पर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन को पेश किया जाएगा। खबर के अनुसार अल्फा एडब्ल्यूडी वैरिएंट की कीमत 15.50 रुपये निर्धारित की गई। ऐसा हुआ तो मारुति ग्रैंड विटारा देश की सबसे किफायती एडब्लूडी एसयूवी बन जाएगी।

एसयूवी के जेटा+ और अल्फा+ ट्रिम्स को 360 डिग्री कैमरा, अपग्रेडेड साउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, पडल लैंप्स, लेदरेट स्टीयरिंग व्हील, ब्लैक लेदर सीट्स, टायर प्रेशर मॉनिटर, पैनोरमिक सनरूफ, गोल्ड एक्सेंट के साथ ऑल-ब्लैक इंटीरियर, एक 7.0-इंच पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जर, हेड-अप डिस्प्ले, सिल्वर रूफ रेल्स, डार्क ग्रे फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स और डुअल-टोन कलर ऑप्शन जैसे फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।