Connect with us

TECH

मारुति सुज़ुकी भारत में शानदार लुक और बेहतर फीचर्स के साथ लांच करेगी अल्टो K10, जानिए डीटेल्स

Published

on

WhatsApp

मारुति सुजुकी अपने सबसे मितव्ययी कार ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल 2022 ऑल्टो के 10 को इस माह प्रक्षेपण करने जा रही है। न्यू ऑल्टो लॉन्च से पहले उस 4 डोर वाले कार की सारी इनफॉर्मेशन सामने आ रही हैं एवं हम आपको उसकी इनफॉर्मेशन देने जा रहे हैं।

अब न्यू न्यूज आई है कि न्यू ऑल्टो के10 को एसटीडी, एलएक्सआई, वीएक्सआई तथा वीएक्सआई+ जैसे 4 ट्रिम स्तर के लुक 11 वेरिएंट्स में जारी करवाया जा सकता है एवं उनमें 7 मैनुअल ट्रांसमिशन तथा 4 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में होगी। न्यू ऑल्टो में अच्छे लुक के सहित ही और भी कई विशेष बातें देखने को मिलेंगी, उसके बारे में आप भी जानिए।

2022 मारुति ऑल्टो के10 के बारें में जो भी न्यू इनफॉर्मेशन सामने आ रही हैं, उसके अनुसार यह 4 डोर वाली कार की लंबाई 3530mm , 1490mm चौड़ी एवं 1520mm ऊंची होंगी। उपस्थित मॉडल के सामने नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो अधिक लंबी तथा ऊंची होने के सहित ही अच्छे स्पेस के साथी आएगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक तो 2022 ऑल्टो के10 का वेट 1150 किलोग्राम का होगा। उस एंट्री स्तर 4 डोर वाली कार में 998cc का नेचुरली एस्पिरेटेड K10C पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 66 bhp की ताकत तथा 89 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने की कैपेसिटी रखता है । न्यू ऑल्टो पांच रफ्तार मैनुअल के ही एमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के सहित आएगा।

आपको कह दें कि 2022 मारुति ऑल्टो Alto के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बेहद सारे चेंजिंग देखने को मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की अनुसार तो न्यू ऑल्टो में फ्रेश डिजाइन के सहित ही बड़ी फ्रंट ग्रिल, बड़ा हेडलैंप, न्यू टेललैंप, अच्छे रियर बंपर तथा न्यू अलॉय व्हील्ज सहित कई विशेष उत्तमता देखने को मिलेगी। वहीं, इंटीरियर तथा फीचर्स की बात करें तो उसमे एंड्रॉइड ऑटो तथा एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाले सात इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन के सहित ही कई अन्य विशेष स्टैंडर्ड तथा सेफ्टी फीचर्स देखने को भी मिलेगा।