Connect with us

TECH

मारुति बलेनो क्रॉस के फीचर्स का हुआ खुलासा, यहां प्राप्त करें खूबियों की जानकारी

Published

on

WhatsApp

आने वाले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में नई बलेनो क्रॉस को लॉन्च किया जा सकता है। यह एसयूवी सेगमेंट की कार होगी और भारत में लॉन्च होने के बाद टाटा और हुंडई के एसयूवी से मुकाबला करेगी। फिलहाल के लिए कंपनी की ओर से इस कार की टेस्टिंग की जा रही है और वर्ष 2023 के ऑटो एक्सपो के दौरान इसे ग्राहकों के सामने पेश किया जा सकता है। यह कार पूरी तरह से एसयूवी नहीं होने के बावजूद एक कॉम्पैक्ट सेगमेंट की SUV होने वाली है। इसकी वजह से इस कार में एसयूवी और हैचबैक दोनों की ही खूबियां इसमें मौजूद है।

मारुती सुजुकी द्वारा अपनी इस कार में हाइब्रिड इंजन का उपयोग किया जा सकता है और इसमें 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा। यह इंजन 102bhp की पावर और 150nm की पीक टॉर्क उत्पन्न कर सकता है। इस कार में आपको 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प देखने को मिल सकता है। इस कार को कंपनी की ओर से अगले वर्ष मार्च और अप्रैल महीने के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

इस कार में ऑनगोइंग मॉडल की तुलना में कुछ अधिक प्रीमियम और आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिल सकता है। यह कार दिखने में ऑनगोइंग मॉडल की तरह ही होगी परंतु इसमें स्प्लिट हेडलैंप, LED DRLs, खूबसूरत बम्पर, 17 इंच व्हील, हेड अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ABS के साथ EBD, ऑटोमैटिक AC और 6 एयर बैग्स जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

फिलहाल के लिए इस कार की कीमत से संबंधित कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है परंतु मिली जानकारी के अनुसार इस कार की शुरूआती कीमत लगभग 8 लाख रुपये हो सकती है। भारत में यह कार टाटा और हुंडई की गाड़ियों से मुकाबला करेगी।