Connect with us

TECH

महिंद्रा ने सबकी पसंदीदा स्कॉर्पियो क्लासिक किया लॉन्च, देखें इसका लुक और इसके शानदार फीचर्स

Published

on

WhatsApp

महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को लॉन्च करने की बात की गई है। वर्तमान वर्ष के 20 अगस्त से इस एसयूवी की बिक्री की शुरुआत होगी। इस वाहन को चार वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जाएगा जिसमें बसे Classic S और Classic S 11 शामिल है। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra Scorpio-N के साथ बिक्री होगी।

इस नए स्कॉर्पियो क्लासिक का लुक्स मौजूद मॉडल की तरह ही है। महिंद्रा कम्पनी द्वारा इसमें नया रिफ्रेश्ड फ्रंट ग्रिल के साथ नए Twin Peaks लोगो दिया गया है। इसमें रीडिजाइन फ्रंट बंपर दिया गया है जिसमें सिल्वर स्किड प्लेट के साथ फॉग लैंप के लिए नई डिजाइन दी गई है।

मौजूद स्कॉर्पियो के 17 इंच के अलॉय व्हील्स जैसा ही डिजाइन स्कॉर्पियो क्लासिक में दिया गया है। परंतु इसमें डायमंड कट फिनिश मिलेगा। महिंद्रा कम्पनी की ओर से इसके डोर्स में डुअल-टोन क्लैडिंग दिया है। स्कॉर्पियो क्लासिक के रियर में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। साथ ही कार के अंदर हल्के बदलाव किए गए हैं। इसमें नया 9.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो अब एंड्रॉइड बेस्ड है और स्क्रीन मिररिंग को सपोर्ट करता है। इसके डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल में वुडेन इंटर्स किया गया है। यह गाड़ी भारतीय बाजार में 7-सीटर और 9-सीटर के विकल्प में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी।

इस नए जेनरेशन 2 mHawk 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 128 bhp ki अधिकतम गति और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इसमें ग्राहकों को पेट्रोल, ऑटो या 4×4 वर्जन का विकल्प नहीं मिलेगा। इस नई स्कॉर्पियो क्लासिक के NVH लेवल को पहले के मुकाबले और भी बेहतर किया गया है जिससे ग्राहकों को शानदार राइड मिलेगी।