Connect with us

TECH

महिंद्रा अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XUV 400 जल्द करेगा लांच जाने इस कार की फीचर्स और इसकी कीमत

Published

on

WhatsApp

विगत दिनों ही महिंद्रा कंपनी द्वारा ग्लोबल मार्केट में अपने पांच नए इलेक्ट्रिक कार को पेश किया गया है। फिलहाल इन सभी कार को लॉन्च होने में दो से तीन वर्षों का समय लग सकता है। इनमें से एक है महिंद्रा कंपनी की एक्सयूवी 400 जिसे भारतीय बाजार में अगले महीने में लॉन्च किया जा सकता है। खबर के अनुसार 10 सितंबर से पूर्व ही इसे लॉन्च किया जा सकता है।

महिंद्रा कंपनी के एक्सयूवी 400 को शीघ्र ही लॉन्च किया जा सकता है। इस कार के फीचर्स का ज्यादा खुलासा अभी नहीं किया गया है। परंतु इस कार से संबंधित जानकारी के अनुसार इस कार की लंबाई 4.2 किमी होगी और भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की नेक्सॉन ईवी से टक्कर लेगी। इसके साथ ही इस कार में कनेक्टेड कार AI तकनीक, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे फीचर्स देखने के मिल सकते हैं।

प्रतीकात्मक चित्र

महिंद्रा कंपनी के एक्सयूवी 400 को दो इंजन विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है जिसकी क्षमता काफी अच्छी होगी। इसके संबंध में कंपनी ने बताया कि इसे एक बार चार्ज करने पर 300 से 400 किमी की दूरी को आसानी से तय किया जा सकता है। महिंद्रा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक कार में सिंगल मोटर का उपयोग किया जाएगा जो 150 bhp पावर को उत्पन्न कर सकता है।

यह कार नेक्सॉन ईवी को टक्कर देगी जिससे सिंगल चार्ज पर 300 किमी की दूरी तय की जाती है। महिंद्रा एक्सयूवी 400 की कीमत 12 लाख रूपए से 20 लाख रूपए होने का अनुमान है। भारतीय बाजार में इस कार का Tata Nexon के साथ ही MG ZS EV से भी टक्कर होने वाला है।