Connect with us

JOBS

भारत में लॉन्च हुई BYD की इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 521 किमी की दूरी करेगी तय।

Published

on

WhatsApp

भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक कार BYD ATTO 3 को लॉन्च किया गया है। न्यू एनर्जी व्हीकल निर्माता कंपनी BYD द्वारा भारत की प्रथम स्पोर्टी बोर्न ई–एसयूवी, प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी, BYD-ATTO 3 को पेश किया गया है। ई–प्लेटफार्म 3.0 पर इस कार का निर्माण किया गया है।
परंतु कंपनी की ओर से कार की कीमत के बारे में अभी तक नहीं बताया गया है।

इस इलेक्ट्रिक कार के माध्यम से कंपनी की ओर से भारतीय कार बाजार में जोरदार एंट्री की है। कम्पनी की ओर से दावा किया गया है कि BYD-ATTO 3 की ARAI सर्टिफाइड रेंज 521 किमी और NEDC-रेंज 480 किमी है। कंपनी द्वारा अगले महीने इस ई-एसयूवी की कीमत के बारे में बताया जाएगा।

हालांकि कंपनी की ओर से इस कार की बुकिंग की शुरुआत कर दी गई है। इस कार को 50 हजार रूपए की टोकन मनी देकर लोगों द्वारा बॉकिंग की जा सकती है। वहीं वर्ष 2023 के शुरुआत में ATTO 3 की डिलीवरी की शुरुआत कर दी जाएगी। कंपनी की ओर से घोषणा की गई है कि वर्ष 2023 के जनवरी में पहली 500 BYD-ATTO 3 ई-एसयूवी की डिलीवरी की जाएगी।

इस कार में अल्ट्रा-सेफ्टी ब्लेड बैटरी और बॉर्न ईवी प्लेटफॉर्म देखने को मिलेगा। BYD-ATTO 3 में 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज करने की क्षमता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 60.48 kWh की पावरफुल बैटरी देखने को मिलती है। इसके साथ ही यह कार 7.3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसके व्हील साइज 18 इंच हैं।

BYD-ATTO 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में ई-प्लेटफॉर्म 3.0 पर तैयार किया गया है। इसके साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक स्लाइड और एंटी-पिंच सुविधाओं के साथ 1 हजार 261 मिमी लंबा और 849 मिमी चौड़ा पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है। इस ई-एसयूवी में चार कलर देखने को मिलता है जिसमें Boulder Grey, Parkour Red, Ski White और Surf Blue शामिल है।

BYD-ATTO 3 में 7 एयरबैग्स दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त इसमें L2 एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम BYD डिपायलट, एक 12.8-इंच का एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड, 360 डिग्री होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम, एनएफसी कार्ड की, व्हीकल टू लोड मोबाइल पॉवर स्टेशन के साथ अन्य सुविधा भी दी गई है। भारत में BYD के 21 शहरों में 24 शोरूम हैं और कंपनी की ओर से इसका विस्तार करने की योजना है जिसमें शोरूम की संख्या 53 की जाएगी।