Connect with us

BIHAR

भागलपुर समेत इन जिलों से सफर होगा आसान, इस दिन से सरकारी बसों का होगा परिचालन

Published

on

WhatsApp

पथ परिवहन निगम द्वारा अंतर्क्षेत्रीय और अंतर्राज्यीय के विभिन्न मार्गों पर 10 जोड़ी बसों के परिचालन का निर्णय लिया गया है। इसका उद्देश्य बिहार के विभिन्न शहरों को बस परिचालन से जोड़ना है। इन बसों के परिचालन हेतु 9 रूट का निर्धारण किया गया है जिसमें दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, मधुबनी के लौकहा बाजार, त्रिवेणीगंज, पश्चिम बंगाल के सोनामुखी, सुपौल के जदिया, सीतामढ़ी और दरभंगा के लहेरियासराय शामिल है। लोक निजी भागीदारी योजना के अंतर्गत बसों का परिचालन होगा।

खबर के अनुसार लोक निजी भागीदारी योजना के अंतर्गत पथ परिवहन निगम की ओर से किराए पर बसों का परिचालन कराया जाएगा। इसके लिए निजी वाहन मालिकों के लिए आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। निगम की ओर से वाहन मालिकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। वहीं 23 अगस्त को आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।

पथ परिवहन निगम की ओर से भागलपुर से दरभंगा के लिए चार बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा जिससे दरभंगा जाने में परेशानी न हो। वहीं भागलपुर से मधुबनी, लौकहा बाजार और सहरसा के बीच दो–दो बसों का परिचालन होगा। इसके साथ ही भागलपुर से त्रिवेणीगंज के बीच दो बसों के परिचालन की तैयारी है। सुपौल के त्रिवेणीगंज से बसों का परिचालन होगा। भागलपुर से सोनामुखी के बीच दो बसों का परिचालन होगा।

वहीं काफी दिनों से पश्चिम बंगाल के सोनामुखी से बस परिचालन की मांग की जा रही है। भागलपुर से जदिया के बीच दो बस का परिचालन होगा। सुपौल जिले के जदिया से भागलपुर के बीच बस चलाने की योजना काफी पुरानी है। भागलपुर से सीतामढ़ी के बीच दो बसों का परिचालन होगा जिससे भागलपुर और सीतामढ़ी के बीच संपर्क बेहतर हो जाएगा। भागलपुर से लहेरियासराय के बीच दो बस का परिचालन होगा जिससे भागलपुर से दरभंगा जिले के बीच आवागमन आसान हो जायेगा।