Connect with us

BIHAR

भागलपुर-मंदारहिल-बांका रेलखंड पर होगा ट्रेन का परिचालन, 110 किमी होगी रफ्तार, 42 मिनट में दूरी तय

Published

on

WhatsApp

काफी जल्द ही भागलपुर-मंदारहिल और बाराहाट-बांका रेलखंड पर ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। इसकी रफ्तार 110 किमी प्रति घंटे होगी। इसके स्पीड ट्रायल की रिपोर्ट भेज दी गई है जिसपर मंजूरी मिलनी अभी बाकी है। वहीं
बिजली की पर्याप्त आपूर्ति को पूर्ण करने के लिए दुमका और बांका में रेलवे पावर ग्रिड का निर्माण अपने अंतिम चरण में है। वर्तमान में दोनों रेलखंड पर ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 50 किमी प्रति घंटे है।

विगत महीने में दोनों रेलखंड पर 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन कर सफल स्पीड ट्रायल किया गया था। स्पीड ट्रायल के दौरान भागलपुर से मंदारहिल स्टेशन तक 50 किमी की दूरी केवल 42 मिनट में तय की गयी थी। ट्रेन की रफ्तार 120 किमी प्रति घंटे रही थी।

विगत महीने ही भागलपुर-मंदारहिल और बाराहाट-बांका रेलखंड पर स्पीड का ट्रायल किया गया था। ट्रायल के लिए भागलपुर से स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया गया था। इस दौरान ट्रेन की गति 120 किमी प्रति घंटे तक थी। यह ट्रायल सफल रहा। ट्रेन के ट्रायल से पूर्व ट्रॉली से पूरे रेलखंड पर अनाउंसमेंट करायी गई थी जिससे लोग सतर्क रहें और पटरी के पास नहीं आएं। वर्तमान में 50 किमी प्रति घंटे की गति से इस रूट पर ट्रेन का परिचालन हो रहा है।