Connect with us

BIHAR

भागलपुर ट्रिपल आइटी के छात्रों का कमाल, 7 छात्रों को अमेज़न ने दिया 45 लाख रुपए का पैकेज।

Published

on

WhatsApp

विगत कुछ समय में बिहार के भागलपुर स्थित भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के छात्रों द्वारा लगातार बेहतर प्रदर्शन किया जा रहा है। इससे पूर्व भी बेहतर कंपनियों में बैच के अधिकांश छात्रों का प्लेसमेंट हुआ था। इसी बीच अमेजन कंपनी में तीसरे बैच वर्ष 2019-2023 के 7 छात्रों का चयन हुआ है।

अमेजन की ओर से इन छात्रों को 45 लाख रुपए के सालाना पैकेज का ऑफर दिया गया है। इसके अतिरिक्त इंटर्नशिप के दौरान 80 हजार रुपये भी दिए जाएंगे। चयनित हुए छात्रों में कैमूर जिले के धीरज, चंदौली उत्तरप्रदेश के रहने वाले अश्वनी सिंह, हैदराबाद के निवासी प्रवीण श्राश्वत, वाराणसी के रहने वाले पुनीत सिंह, अभिषेक मौर्या, बिहार के बाढ़ के रहने वाले हर्ष कृष्ण और रत्नेश गुप्ता शामिल है। इन छात्रों को जनवरी 2023 से अमेजन में इंटर्नशिप की पेशकश की गई है। जून 2023 में इंटर्नशिप पूरी करने के पश्चात उन्हें पूर्णकालिक कर्मचारी के रूप में शामिल किया जाएगा।

पैकेज मिलने से छात्रों में खुशी का माहौल है। छात्र प्रवीण ने बताया कि 45 लाख रूपए का पैकेज मिलना उन्हें एक सपने की तरह लगता है। संस्थान के निदेशक और शिक्षकों द्वारा कोडिंग में मदद मिली जिसके फलस्वरूप उन्होंने इस मुकाम हो हादिल किया। कंप्यूटर एंड साइंस डिपार्टमेंट के छात्र अभिषेक मौर्य ने बताया कि यहां से अधिकतर छात्रों को अच्छी कंपनियों में प्लेसमेंट मिली है। इसका कारण कोडिंग कल्चर और अच्छी शिक्षा है। निदेशक और प्लेसमेंट ऑफिसर द्वारा इसके पीछे काफी मेहनत की है जिसके फलस्वरूप अच्छी कंपनियां सम्पर्क कर रही है।

संस्थान के निदेशक अरविंद चौबे ने बताया कि फिलहाल के लिए यहां प्लेसमेंट ड्राइव जारी है। तीसरे बैच के प्लेसमेंट की शुरुआत कर दी गई है। इसमें प्लेसमेंट मिलने वाले छात्रों की संख्या अधिक है। इसी बीच अमेजन कम्पनी द्वारा 7 छात्रों को 45 लाख रुपया पैकेज का ऑफर किया गया है। अभी भी बहुत सी कंपनियों का आना शेष है। अमेज़न ने 2017 बैच में 30 लाख तक का पैकेज दिया था।

वर्ष 2017 में मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा भारतीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान की स्थापना की गई थी। कॉलेज के पास खुद का भवन नहीं है। वर्तमान में यह संस्थान इंजीनियरिंग कॉलेज के कैम्पस स्थित भवन में संचालित है। फिलहाल के लिए नए भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है।