Connect with us

BIHAR

भागलपुर जिले के इन दो जगहों पर सड़क निर्माण में खर्च होंगे 3.20 करोड़ रूपए, पुल निर्माण का भी रास्ता होगा साफ।

Published

on

WhatsApp

जिले के जगदीशपुर और शाहकुंड प्रखंड के 9 सड़कों की हालत काफी दयनीय हो गई है जिसे जल्द ही ठीक किया जाएगा। सभी नौ सड़कों को चिन्हित कर दिया गया है। कुल 9 सड़कों में जगदीशपुर के 5 और शाहकुंड के 4 सड़क शामिल हैं। ओपीआरएमसी योजना के तहत कुल 6.755 किमी लंबी सड़क की मरम्मत की जाएगी। सड़कों के मरम्मत करने की जिम्मेदारी ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल, भागलपुर ठीका एजेंसी को सौंप दी गई है। प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के साथ मरम्मत कार्य की प्रक्रिया की शुरुआत हो जाएगी।

किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं हुआ तो अगले महीने में मरम्मत कार्य की शुरुआत हो जाएगी। दरअसल 26 अक्टूबर के दिन विभाग की ओर से टेंडर प्रक्रिया के अंतर्गत तकनीकी बिड को खोला जाएगा। वहीं दूसरी ओर भू-अर्जन से संबंधित कार्य के अनुभव वाले प्रशासनिक सेवा से सेवानिवृत्त पदाधिकारी के संविदा पर बहाली से जिले में पुल निर्माण में उत्पन्न हो रही बाधाओं का निवारण होगा।

पुल निर्माण निगम के अंतर्गत निर्माण होने वाले पुल परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण में समस्या उत्पन्न हो रही है। इस समस्या के निवारण हुए भू-अर्जन की कार्रवाई के त्वरित निष्पादन के लिए मुख्यालय स्तर पर संविदा पर बहाली की जाएगी। इसके लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। वहीं आवेदन के लिए 4 नवंबर तक का समय दिया गया है।