Connect with us

BIHAR

बेगूसराय के लोगों के लिए अच्छी खबर, जल्द NH 31 पर एलिवेटेड रोड का निर्माण , राज्यसभा सांसद द्वारा हुआ शिलान्यास।

Published

on

WhatsApp

बिहार सरकार की ओर से बेगूसराय जिले के लोगों के लिए नई सौगात मिलने वाली है। एनएच 31 पर एलिवेटेड फोरलेन के निर्माण कार्य को काफी तीव्र गति से किया जा रहा है। इसके निर्माण पर 256 करोड़ रूपए खर्च किए जा रहे हैं। इसी बीच बुधवार के शाम के समय में राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा द्वारा शिलान्यास किया गया। इसके साथ ही एलीवेटेड रोड का कार्य तीव्र गति से बढ़ चुका है। शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या के निवारण हेतु बहुप्रतिक्षित एलिवेटेड फ्लाई ओवर के कार्य की शुरुआत की गई है। कार्य के प्रथम चरण में टेस्ट पाइलिंग का काम शुरू किया गया है।

कार्य करने वाली एजेंसी ट्रांशरेल के कर्मियों द्वारा पीलर निर्माण होने वाले जगहों की वैरिकेडिंग भी कर दी गई है। इससे फोरलेन पर चलने वाले लोगों की भी सुरक्षा प्रदान होगी। इस कार्य को एनएचएआई की देखरेख में पूर्ण किए जाएगा। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि किसी भी शहर में सड़क, रेल औऱ एयर कनेक्टिविटी उसके आधारभूत संरचना में शामिल होता है। बेगूसराय में भी लगातार विकास का कार्य किया जा रहा है। फोरलेन बनने के पश्चात शहर के लोगों को काफी सुविधा होती थी।

परंतु बाहर से आने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। एलिवेटेड रोड के निर्माण के पश्चात इसका निवारण हो जाएगा। इसकी लेंथ को पूर्वी छोर पर छह सौ मीटर और आगे बढाया जाएगा। इस अवसर पर दीघा विधायक संजीव चौरसिया, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, मिथिला विश्वविद्यालय के छात्रसंघ उपाध्यक्ष अविगत शाण्डिल्य, निर्माण कम्पनी के अधिकारी के साथ काफी संख्या में स्थानीय लोग उपलब्ध थे।शहर में निर्माण होने वाले एलिवेटेड फोरलेन को राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय द्वारा पूल के निर्माण को लेकर 255 करोड़ 99 लाख रुपए का बजट निर्धारित किया है।