Connect with us

BIHAR

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में विभिन्न पदों पर निकली बंपर बहाली, जाने योग्यता और आवेदन तिथि।

Published

on

WhatsApp

बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड की ओर से असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन की मांग की गई है। इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीएससीबी की आधिकारिक वेबसाइट biharscb.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 9 सितंबर से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत की गई है।

इसके अतिरिक्त दिए गए लिंक https://biharscb.co.in/career/ पर क्लिक कर उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही बीएससीबी रिक्रूटमेंट 2022 नोटिफिकेशन पीडीएफ के माध्यम से आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत कुल 276 पदों को भरा जाएगा। इसमें से असिस्टेंट के पद के लिए 245 रिक्तियां और असिस्टेंट मैनेजर के लिए 31 रिक्तियां हैं।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 9 सितंबर से की गई है जो 9 अक्टूबर तक चलेगा। इन पदों की कुल संख्या 276 है। इन पदों में भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी आवश्यक है।

इसके साथ ही भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदन के लिए शुल्क का निर्धारण किया गया है जिसके तहत अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में 650 रुपये ओर अन्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये लिए जाएंगे।