Connect with us

BIHAR

बिहार से झारखंड जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, हफ्ते में तीन दिन रांची-आरा एक्सप्रेस का परिचालन।

Published

on

WhatsApp

बिहार से झारखंड की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए नई खुशखबरी है। दरअसल ट्रेन संख्या 18639/18640 रांची-आरा-रांची एक्सप्रेस के परिचालन की संख्या में वृद्धि की गई है जिसके पश्चात अब हफ्ते में तीन दिन इसका परिचालन होगा। यह ट्रेन अप में 18639 और डाउन रूट में 18640 बनकर परिचालित होगी। पूर्व मध्य रेल की ओर से 13 अक्टूबर से हफ्ते में तीन दिन इस ट्रेन का परिचालन का निर्णय लिया गया है।

वहीं पूर्व मध्य रेलवे की ओर से इस ट्रेन के समय में भी आंशिक संशोधन किया गया है। इस ट्रेन के परिचालन में वृद्धि करने से बिहार से झारखंड का संपर्क पहले से बेहतर होगा। इसके फलस्वरूप बिहार के आधा दर्जन जिले की लाखों की आबादी को इसका लाभ प्राप्त होगा।

रेलवे की ओर से इस ट्रेन के परिचालन में की गई है जिसका शुभारंभ केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री राजकुमार सिंह द्वारा किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री द्वारा गुरुवार के दिन आरा में ट्रेन संध्या 18639/18640 रांची-आरा-रांची एक्सप्रेस की बारंबारता में वृद्धि का शुभारंभ किया जाएगा।

बिहार में यात्रियों की बढ़ती संख्या के परिणामस्वरूप ट्रेनों में भीड़ काफी अधिक हो गयी है। हफ्ते में तीन दिन परिचालन होने से अधिक संख्या में लोग एक राज्य से दूसरे राज्य मे आवागमन सकेंगें। इससे दोनों राज्यों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी।