Connect with us

BIHAR

बिहार में 10वीं से ग्रेजुएट तक के लिए नौकरी, 10 हजार पदों पर जल्द करें आवेदन

Published

on

WhatsApp

बिहार में सरकारी नौकरी की खोज कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। बिहार सिविल कोर्ट और डीएसटी ऑफिस के साथ कई विभागों में 10 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति होगी। इन पदों पर 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इन पदों पर आवेदन नहीं करने वाले युवा जल्द आवेदन कर लें। बिहार के सरकारी विभागों में भर्ती के लिए जारी इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई है। इन पदों पर आवेदन करने से पूर्व संबंधित विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

बिहार के राजस्व व भूमि सुधार विभाग में अमीन और क्लर्क के साथ कई पदों पर वैकेंसी निकली है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2506 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए 21 अक्टूबर तक आवेदन करने का समय दिया गया है। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसमें आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट dlrs.bihar.gov.in पर जाएं।

सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बिहार सिविल कोर्ट में नौकरी प्राप्त करने का अच्छा अवसर आया है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 7 हजार 692 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसमें क्लर्क, स्टेनोग्राफर, चपरासी और कोर्ट रीडर जैसे पदों पर नियुक्ति होंगी। बिहार सिविल कोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए 20 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत होगी। इसमें 20 अक्टूबर तक आवेदन का समय दिया गया है। इसमें 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए वैकेंसी है। आवेदन करने के लिए जल्द ऑफिशियल वेबसाइट districts.ecourts.gov.in पर जाएं।

बिहार सरकार के साइंस और टेक्नोलॉजी विभाग में सरकारी नौकरी प्राप्त करने का अच्छा अवसर है। इसमें ऑफिस अटेंडेंट के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 238 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को Bihar DST की ऑफिशियल वेबसाइट dst.bihar.gov.in पर जाना होगा। इस वैकेंसी के लिए 31 अक्टूबर को आवेदन प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी।