Connect with us

BIHAR

बिहार में हलवाई के बेटे का कमाल, राज्यस्तरीय ईस्ट जोन एथलेटिक चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

Published

on

WhatsApp

बिहार के पूर्णिया के सिंपल परिवार के बेटे अभिषेक द्वारा अनोखा कार्य किया है। इस युवा ने राज्यस्तरीय ईस्ट जोन एथलेटिक प्रतियोगिता में कम रिसोर्सेज के उपरांत भी ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपना दम दिखाया है। अभिषेक के पिता एक दुकान में हलवाई का कार्य करते हैं। हाल ही में, बेटे की कामयाबी से पूर्ण परिवार खुश है। कह दें कि अभिषेक द्वारा अंडर-14 ऐज लिमिट में ऊंची कूद में मेडल जीता है।

अभिषेक बिहार के पूर्णिया जिले के मधुबनी मार्केट में रहते हैं। उन्‍होंने न्यूज18 लोकल के बताया कि उनका मन खेल कूद में अधिक लगता है, परंतु मेरे जैसे परिवार के लड़के के हेतु खेल बेहद चैलेंजिंग भरा रहा। उन्होंने शिक्षा पढ़ाई जारी रखते हुए खेल को आगे बढ़ाना था। फिलहाल ही माता तथा पिता के उत्साह के कारण से मुझे सफलता मिली है।

अभिषेक द्वारा कहा गया कि मेरी एक ही कामना है, मैं देश के हेतु खेलू तथा देश का नाम रोशन करूंगा। सहित ही कहा कि शिक्षा के समय कई दिक्कत भी आईं। मेरे पिता गोपाल प्रसाद सिंह एक दुकान में हलवाई का कार्य करते हैं, लिहाजा आशिक आमदनी नहीं है। इस कारण कई बार फाइनेशियल तंगी के कारण से कॉम्पिटिशन की प्रिपरेशन नहीं होती थी। जबकि उस सबके अतिरिक्त मैं अड़ा रहा, तो कामयाबी मिली है। उसके सहित अभिषेक द्वारा बताया गया कि मुश्किल दौर में परिवार के सारे लोगों के सहित कोच का पूर्ण सहायता रहा। इसी कारण से मेडल जीत पाया हूं।

अभिषेक अभी खुद नौजवान हैं, परंतु उन्‍होंने बिहार तथा पूर्णिया के अन्‍य यूथ को इंडिएशन देते हुए बताया गया कि आप परिश्रम करते रहें, कामयाबी आवश्य प्राप्त होगी। बहुत दिक्कतों को झेलना होगा, तभी आप जीत पाएंगे।