Connect with us

BIHAR

बिहार में सरकारी नौकरी का मौका, इन 10 हजार से अधिक पदों पर होगी बहाली, जानिए डिटेल्स।

Published

on

WhatsApp

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए नई खबर सामने आई है। सरकार की ओर से इन युवाओं को नई सौगात मिलने वाली है। राज्य सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग डीएलआरएस की ओर से अमीन, एएसओ, लिपिक और क़ानूनगो के पदों पर 10 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति की जाएगी। 21 अक्टूबर से इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत की गई है।

एएसओ के पदों के लिए 21 वर्ष से 27 वर्ष, लिपिक के लिए 21 वर्ष से 40 वर्ष कानूनगो और अमीन के लिए 18 वर्ष से 37 वर्ष की आयु निर्धारित की गई है। इस साथ ही विभिन्न पदों के लिए विभिन्न वेतन निर्धारित किए गए हैं जिसमें एएसओ के लिए 59 हजार रूपए, कानूनगो के लिए 36 हजार रुपए, अमीन के लिए 31 हजार ओर लिपिक के लिए 25 हजार वेतन निर्धारित किया गया है।

वहीं कानूनगो के सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के साथ दो वर्षों का अनुभव होना आवश्यक है। वहीं दूसरी ओर एएसओ में सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक के साथ दो वर्षों का अनुभव होना आवश्यक है। अमीन के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और लिपिक के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कानूनगो के 758 पद, एएसओ के 355 पद, लिपिक के 744 पद और अमीन के 8244 पद शामिल हैं।