Connect with us

BIHAR

बिहार में शीघ्र ही निर्माण होगा एक नया राष्ट्रीय राजमार्ग, नितिन गडकरी ने अधिकारियों को लिखा पत्र

Published

on

WhatsApp

बिहार में शीघ्र ही एक न्यू नेशनल हाईवे का निर्माण होगा। यह रस्ता बहुत शीघ्र ही बारसोई से होकर गुजरेगी। कह दें कि पिछले दिनों कटिहार के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी द्वारा उसको लेकर इंडियन गवर्नमेंट के मिनिस्ट्री ऑफ़ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे नितिन गडकरी द्वारा भेंट कर हाईवे की मांग की थी।

कह दें कि सासंद दुलाल चंद्र गोस्वामी की मांग पर सेंट्रल मिनिस्ट्री नितिन गड़करी द्वारा विश्वास दिया है एवं आगे की कार्यवाही के हेतु ऑफिसरों को लेटर लिखकर जरूरी आदेश भी जारी करवा दिया गया हैं। इसकी जानकारी उन्होंने कटिहार के सांसद को भी लेटर लिख कर दी है।

कटिहार परिलामेंट्री एरिया के प्राणपुर प्रखंड के बस्तौल में राष्ट्रीय राजमार्ग 81 रोहिया-खोपड़ा एवं दूसरी छोर पर आजमनगर के मध्य महानंदा नदी पर पुल का निर्माण एवं आजमनगर बारसोई ब्लॉक से विघोर मार्केट के उपरांत पश्चिम बंगाल के वाहिन-मकरा नागर नदी पर पुल और रायगंज राष्ट्रीय राजमार्ग 34 फोरलेन पाथ तक विस्तार तथा न्यू नेशनल हाईवे (4-लेन) के स्वरूप में तैयार करवाने की मांग कटिहार के सांसद द्वारा की गयी है।

उस पर मिनिस्ट्री ऑफ़ ट्रांसपोर्टेशन द्वारा नेशनल हाईवे के डेवलपमेंट के महत्व को देखते हुए तथा उपरोक्त तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए एवं प्राथमिकता के माध्यम पर प्रपोज्ड मार्गों को मिनिस्ट्री के न्यू नेशनल राजमार्ग का निर्माण कार्यक्रम में सम्मिलित करने के हेतु ऑफिसरों को आवश्यक आदेश दिये गये हैं।