Connect with us

BIHAR

बिहार में वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने का अंतिम मौका, 27 सितंबर तक ऐसे जोड़े नाम

Published

on

WhatsApp

बिहार ख़बर डेस्क: बिहार राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर चुनाव आयोग लगातार मशक्कत कर रहा है। कोरोना काल में कैसे चुनाव कराए जाएं इसके लिए विशेष गाइड लाइन बनाई गई है लेकिन इन तैयारियों के बीच अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है तो आपको वोटिंग का मौका नहीं मिलेगा। अब वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए आपके पास आखिरी मौका है.

इधर राजधानी पटना में अगर आप वोटर लिस्ट के अंदर अपना नाम चाहते हैं तो 27 सितंबर को विशेष कैंप के दौरान मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा सकते हैं। सभी मतदान केंद्रों पर स्पेशल कैंप लगाकर वोटर लिस्ट में नए नाम जोड़े और पुराने नाम हटाए जाएंगे।

अगर आपने अब तक अपना नाम वोटर लिस्ट में नहीं जुड़वाया है तो आप इस स्पेशल कैंप के जरिए अपना नाम जुड़वा सकते हैं। प्रवासियों से लेकर वैसे मतदाता जिनको वोटिंग करने की अहर्ता हाल में ही मिली है वह भी अपना नाम जुड़वा सकते हैं।

जिला निर्वाचन आयोग पदाधिकारी ने स्पेशल कैंप के जरिए अभियान चलाकर वोटर लिस्ट अपडेट करने का निर्देश दिया है हालांकि स्पेशल कैंप के दौरान कोविड-19 के मानकों का पूरी तरह से पालन करने को भी कहा गया है। स्पेशल कैंप के दौरान लिए गए आवेदनों को उसी दिन हर बूथ के मुताबिक शाम 5 बजे तक जमा करने का निर्देश दिया गया है।

Source: First Bihar