Connect with us

BIHAR

बिहार में पटना समेत इन जिलों में वर्षा होने की है संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Published

on

WhatsApp

वेदर डिपार्टमेंट द्वारा बिहार के किन्ही जिलों में वर्षा को लेकर अनुमान जाहिर किया है। राज्य में अगले कुछ घंटों में पटना के साथ 19 जिलों में शीघ्रता से वायु के सहित वर्षा और ठनका की पॉसिबिलिटी है। उसको लेकर वेदर डिपार्टमेंट द्वारा अलर्ट जारी किया है।

वेदर डिपार्टमेंट द्वारा किन्ही जिलों में वर्षा को लेकर पोसिबिलिटी जताई है। राज्य में आने वाले कुछ घंटों में पटना समेत 19 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और ठनका का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. पटना- मुजफ्फरपुर सहित बाकी 19 जिलों मे हल्की बूंदा-बांदी की आशंका है. वहीं, 12 जिलों में मध्यम एवं हल्के स्तर पर बारिश होने की संभवना है. वहीं, राज्य में मानसून की एक्टिविटी कम हो गई है। जबकि राजधानी पटना सहित कई जिलों में वर्षा के इंडिकेशन हैं।

प्रतीकात्मक चित्र

किन्ही जिलों में आज से झमाझम वर्षा होने की इंडिकेशन हैं। आज बिहार के साउथवेस्ट एवं दक्षिण मध्य जिले के 14 जिलों में कुछ-कुछ जगहों पर 2.5 mm से लेकर 15.5mm तक बारिश हो सकती है। उन 14 जिलों में कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर, अरवल, जहानाबाद, गया, पटना, नवादा, शेखपुरा, नालंदा, बेगूसराय एवं लखीसराय सम्मिलित हैं।

आपको बता दें कि 14 जिलों के अतिरिक्त शेष सारे जिलों में 1mm से 2.4mm तक एक-दो जगहों पर बारिश हो सकती है। आज बिहार में टेंप्रेचर में नॉर्मल रहेगा। 2 दिन पहले सबसे ज्यादा बारिश वैशाली जिले के गोरौल में 54.6mm, पटना के बिहटा में 37.4 mm, औरंगाबाद के दाउदनगर में 25.2 mm, समस्तीपुर के पूसा में 23.2 mm, सारण जिले के परसा में 19.8 mm, जहानाबाद के मखदुमपुर में 19 mm, सुपौल में 10.6 mm, मुजफ्फरपुर के मैनपुर में 8 mm एवं नालंदा के इस्लामपुर में 7.8mm बारिश हुई है।