Connect with us

BIHAR

बिहार में एक अन्य एयरपोर्ट के शुरुआत की संभावना, बीएमपी के अधिकारियों ने इस हवाई अड्डे के किया निरीक्षण।

Published

on

WhatsApp

बिहार के लोगों के लिए नई खुशखबरी है। बिहार में एक अन्य एयरपोर्ट की शुरुआत हो सकती है। दरअसल सुपौल जिले के वीरपुर एयरपोर्ट के शुरू होने की खबर सामने आई है। बीएमपी के अधिकारियों द्वारा इसका निरीक्षण किया गया है जिसमें सब कुछ ठीक रहा है। निरीक्षण के पश्चात एक बार पुनः वीरपुर एयरपोर्ट के शुरुआत होने की संभावना है। वहीं इस एयरपोर्ट से केवल घरेलू उड़ानें ही भरी जाएंगी।

वर्तमान समय में बिहार में कुल तीन एयरपोर्ट चालू हैं जिसमें पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट शामिल है। इन तीनों एयरपोर्ट से उड़ान भरी जा रही हैं। इसके अतिरिक्त शीघ्र ही बिहार में एक अन्य एयरपोर्ट की शुरुआत होने की संभावना है। नेपाल की सीमा के नजदीक सुपौल जिले के वीरपुर एयरपोर्ट की शुरुआत की जा सकती है। सोमवार के दिन बीएमपी के अधिकारियों द्वारा 1.6 किमी रनवे का शुरू से अंत तक सर्वे किया गया। अधिकारियों द्वारा इस एयरपोर्ट को ठीक बताया गया है।

देश के अलग–अलग प्रांतों के कुल 24 हवाई अड्डों का घरेलू उड़ान के लिए चयन किया गया था जिसमें वीरपुर हवाई अड्डा को भी शामिल किया गया था। खबर के अनुसार बीएमपी के अधिकारियों द्वारा पहले सहरसा, पूर्णिया, कटिहार और दरभंगा के हवाई अड्डों का सर्वे किया गया था। परंतु अधिकारियों द्वारा वीरपुर के हवाई अड्डे की स्थिति को बेहतर बताया गया है।

वर्ष 2008 के पश्चात वीरपुर के एयरपोर्ट की मरम्मत की गई जिसपर 22 करोड़ रूपए का खर्च हुआ था। इससे पहले भी वीरपुर के एयरपोर्ट की शुरुआत करने की बात की जा चुकी है। उस समय इसका चयन घरेलू उड़ान के लिए किया गया था। अभी बीएमपी के अधिकारियों के निरीक्षण के पश्चात पुनः इस एयरपोर्ट के संबंध में चर्चा होने लगी है। हालांकि अधिकारियों द्वारा भी इसे अच्छा बताया गया है। ऐसा अनुमान है कि इसकी शुरुआत को लेकर आगे की कार्रवाई जल्द ही शुरू हो। वहीं वीरपुर के हवाई अड्डे पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के आगमन पर 18 हवाई जहाज और 3 हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई थी।