Connect with us

BIHAR

बिहार पुलिस कांस्टेबल से DSP बनीं बेगूसराय की बबली, BPSC परीक्षा में किया कमाल

Published

on

WhatsApp

बिहार के बेगूसराय जिला बल की महिला सिपाही बबली कुमारी द्वारा 66वीं BPSC एग्जाम में सेलेक्ट हुई हैं। उनका 208 स्थान आया है। व अपने ही जिले में सिपाही की जॉब करती हैं। घर चलाने के सहित ही पढ़ाई के हेतु वक्त निकाल ले रही थी, क्योंकि उनको BPSC के उद्देश से जो पूर्ण करना था। निरंतर बहुत मेहनत व लगन से तैयारी करती रहीं एवं आज के रिजल्ट के उपरांत महिलाओं के हेतु प्रेरणा का जरिया बन गई हैं। माता-पिता, डिपार्टमेंट तथा परिजन के सहित जिला में उत्साह का वातावरण है।

बिहटा के मोहन जब कांस्टेबल हुए थे तो लोगों का मन नहीं मोह पाए। बुधवार को BPSC रिजल्ट परिणाम जारी होने के उपरांत गांव व सोसाइटी के लोग खुद मोहन की तरफ मोहित हो गए। उन्होंने 397वां स्थान प्राप्त किया है। वर्ष 2015 में बिहार पुलिस में सिपाही के पोस्ट पर भर्ती हुए। नौकरी में आने के अलावा वह निरंतर कड़ी मेहनत व पढ़ाई करते रहे। छुट्टी वक्त या ड्यूटी के उपरांत के समय में आपने उद्देश को पाने में लगे रहे तथा 66वीं BPSC की एग्जाम में कामयाबी प्राप्त कर ली।

उनके बड़े भाई भी पटना में ही बिहार पुलिस में सिपाही के पोस्ट पर कार्यरत हैं। मोहन अपनी कामयाबी का श्रेय माता-पिता व बड़े भाई व आपने परिवार के सदस्य देते हैं।

फतुहा सम्मसपुर रहने वाली BPSC की 66वीं कंबाइन कॉम्पिटेटिव एग्जाम में 29वीं रैंक के सहित पुलिस पद अधिकारी बनने वाली रिशिता स्नेह के घर पर गुरुवार की सुबह से सुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा। रिशिता अब DSP बनकर घर वालों के सहित आपने राज्य का नाम रौशन करेंगी। रिशिता द्वारा बताया गया की कामयाबी मुझे दूसरे अटेम्प्ट में प्राप्त हुई है। उससे पूर्व BPSC 65वीं की एग्जाम में बैठकर केवल एग्जाम के ढर्रे को जाना तथा उसके बाद एग्जाम के अनुरूप प्रिपरेशन कर दूसरे अटेंपेट में ही आपने उद्देश को प्राप्त किया।

पूर्णिया जिले की निवासी अंजली कुमारी ने 21वीं स्थान प्राप्त की है। वह पहले से राजस्व ऑफिसर के पोस्ट पर तैनात हैं। अब उनका सिलेक्शन इंप्लायमेंट ऑफिसर पोस्ट के हेतु हुआ है। जॉब करने के उपरांत जो वक्त बचता था उनमें उन्होंने सेल्फ स्टडी कर प्रिपरेशन की। उन्होंने माता-पिता व अन्य परिजनों को कामयाबी का श्रेय दिया है।