Connect with us

BIHAR

बिहार निवेशकों के मुजफ्फरपुर बियाडा सबसे लोकप्रिय, रिलायंस और अडानी ग्रुप पहले ही मांग चुके हैं जमीन।

Published

on

WhatsApp

विगत दिनों ही पटना में निवेशक मिलन का आयोजन किया गया जिसमें मुजफ्फरपुर बियाडा काफी लोकप्रिय रहा। इस समारोह में अंबानी और अडानी समूह के प्रतिनिधि मौजूद थे। दोनों समूहों द्वारा पहले से ही उद्योग स्थापित करने का मन बना चुके हैं।

बियाडा के उपमहाप्रबंधक रविरंजन प्रसाद के अनुसार पटना में हुए इंवेस्टर्स मीट में बियाडा की ओर से मोतीपुर और बेला की जमीन का लोकेशन दिखाया गया जिसे कई निवेशकों द्वारा पसंद किया गया। उन्होंने बताया कि कई अन्य कंपनियां द्वारा जिले में निवेश को अग्रसर करने का कार्य करेगी। उन्होंने बताया गया कि बेला में प्लग एंड प्ले के लिए 65 एकड तथा मोतीपुर बरियारपुर में जमीन है। मोतीपुर में रेलवे जंक्शन, फोरलेन तथा यहां से नजदीक दरभंगा एयरपोर्ट है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दो महीने पूर्व अंबानी और अडानी कंपनी के कंसलटेंट बियाडा परिसर में जमीन देखकर गए हैं। दोनों कंपनियों द्वारा यहां फूड प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना किया जाएगा। इसके साथ पांच और निवेशकों की ओर से जमीन के लिए आवेदन प्राप्त किए गए हैं। फिलहाल बेला में 75 एकड़ जमीन खाली है। अंबानी और आडानी समूह की ओर से 60 एकड़ जमीन की मांग की गई है। मोतीपुर में फोरलेन होने की वजह से समूह को यहां की जमीन अधिक पसंद है।

बियाडा के पास दो जगह पर अपनी जमीन है। बेला फेज–1 में 172 एकड़ और फेज–2 में 206 एकड़ जमीन है। मोतीपुर में नया क्षेत्र विकसित हो रहा है। यहां पर सात सौ एकड़ जमीन बियाडा की ओर से अधिग्रहित किया गया है। वहीं 143 एकड़ जमीन फूड प्रोसेसिंग के लिए चिह्नित है।