Connect with us

BIHAR

बिहार-झारखंड आना जाना होगा आसान, जाने बिहार के किन शहरों से झारखंड के लिए बस का होगा परिचालन।

Published

on

WhatsApp

राज्य के अंदर एक से दूसरे नगर के मध्य 62 बसों का संचालन होगा। बिहार से झारखंड के भिन्न भिन्न नगरों के हेतु 38 बसें चलवाई जाएंगी। बिहार रोड़वेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने लोक निजी भागीदारी (PPP) के अंतर्गत इन बसों का संचालन करने का फैसला लिया गया है। उसके हेतु इच्छुक एजेंसियों से 30 नवम्बर तक एप्लीकेशन मांगा गया है।

डिपार्टमेंटल ऑफिसर के मुताबिक, बिहार के भीतर और राज्य से झारखंड के मध्य विभिन्न नगरों के हेतु रिक्तियां सामने आई हैं। पैसेंजर को आरामदेह ट्रांसपोर्टेशन सर्विस उपलब्ध कराने के लक्ष्य से कॉरपोरेशन ने इन खाली रूटों पर बस संचालन करवाने का फैसला लिया है। उसके अंतर्गत पटना से सीतामढ़ी के मध्य 11, लहेरियासराय से पटना के हेतु 4, नवादा से बिहारशरीफ के हेतू 8 , मधुबनी से पटना के हेतु 5, पटना से नवादा के हेतु 4 , पटना से पूर्णिया के लिए 2 , पटना से निर्मली के हेतु 2, पटना से दरभंगा के लिए दो एवं पटना से पाली के लिए दो बसें चलवाई जाएंगी।

बेला से पटना, बेलाव से पटना, कुबड़ी से पटना, कौआकोल से मुंगेर, चेनारी से पटना, समस्तीपुर से पटना, पूर्णिया से बेगूसराय, घोघरडीहा से पटना, सहार से पटना, सुपौल से पटना, परसौनी से पटना, पटना से सासाराम, झंझारपुर से पटना के मध्य एक-एक बसें चलवाई जाएगी। वहीं पूर्णिया से रूपौली के हेतु 2 , किशनगंज से टेढ़ागाछ, पटना से अरेराज और मुजफ्फरपुर से देवरिया के मध्य 2 बसें चलवाई जाएंगी।

बिहार से झारखंड के भिन्न भिन्न नगरों के मध्य संचालित होने वाली बसों में गया से टाटा के हेतु 4 , गया से बोकारो के हेतु 4 , गया से रांची के हेतु 2 , गया से देवघर के हेतु 2 , गया से धनबाद के हेतु 2 , हजारीबाग से गया के हेतु 2, पाली से रांची के हेतु 2 , नवादा से रांची के हेतु 2, पटना से रांची के हेतु 4, पटना से टाटा के हेतु 4 , पटना से देवघर के हेतु 2, पटना से दुमका के हेतु 2 , पटना से हजारीबाग के लिए दो, बिहारशरीफ से बोकारो के लिए दो और पटना से डालटेनगंज के हेतु 2 बसें चलवाई जाएगी। इस प्रकार से बिहार के भिन्न भिन्न नगरों के मध्य 27 रूट एवं बिहार से झारखंड के भिन्न भिन्न नगरों के मध्य 15 रूटों पर बस परिचालन के लिए एजेंसियों से एप्लीकेशन मांगा गया है। नियम के अनुसार एजेंसियों का चयन करवाया जाएगा। मार्च 23 के पहले बसों का संचालन आरंभ होने की आशा है।