Connect with us

BIHAR

बिहार के 8 साल का ‘गणितज्ञ’, तीसरे क्लास का बॉबी 10वीं तक को पढ़ाता है, लोग कह रहे- वाह! छोटे ‘खान सर’

Published

on

WhatsApp

अपनी कौशल और दीप्ति के बल पर देश ही नहीं पूरे विश्व में परचम लहराने का इतिहास बिहार का पुराना है। आज हम एक ऐसे ही प्रतिभावान व्यक्ति के बारे में बता कर रहे है। कुछ दिनों पहले नालंदा का सोनू पढ़ाई को लेकर बेहद परिचर्चा में रहा।

अब पटना के मसौढ़ी का बॉबी भी खूब वायरल हो गया है। 8 वर्ष का बॉबी तीसरी क्लास में पढ़ता है परंतु 10वीं तक का मैथ्स मिनटों में सॉल्व कर देता है। सोशल मीडिया पर बॉबी का वीडियो काफी वायरल हो रहा है कि लोग इसके कयास को देखकर छोटे खान सर के नाम से चर्चित हो रहे हैं।

पटना जिले का मसौढ़ी उसका प्राचीन नाम तारेगना था। यहां महान मैथमेटिशियन एस्ट्रोनॉमी आर्यभट्ट का कर्म एरिया रहा है। उसकी स्थान इस 8 वर्ष के बॉबी को लोग महान मैथमेटिशियन के स्वरूप में देख रहे हैं।बॉबी मसौढ़ी ब्लॉक के नदवा परिस्थिति चपौर गांव का निवासी है। उसके माता-पिता द्वारा गांव में अपने घर में एक छोटा सा स्कूल खोला गया है। बॉबी उसी स्कूल में पढ़ता है। बॉबी के दिव्यांग पिता राजकुमार 10वीं तक के बच्चों को अपने घर में ही क्लासेज देते हैं। पिता के नहीं रहने पर बॉबी 9वीं तथा 10वीं तक के बच्चों को मैथ्स पढ़ाता है।