Connect with us

BIHAR

बिहार के 7 वर्षीय ऋषभ यूएई में अपने हुनर का दिया परिचय, नेशनल कराटे चैंपियनशिप में प्राप्त किया प्रथम स्थान

Published

on

WhatsApp

हाल ही में यूएई में नेशनल कराटे चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में बिहार राज्य के समस्तीपुर जिले के रहने वाले सात वर्षीय ऋषभ प्रथम स्थान हासिप किया। इस उपलब्धि को हासिल कर उसने अपने परिवार वालों के साथ अपने जिले और पूरे बिहार का नाम रौशन किया है। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ कराटे के तत्वाधान में आईएफके कप 2022 का आयोजन किया गया था। इसके तहत दुबई में आयोजित सातवां नेशनल चैंपियनशिप में पूरे देश के 165 प्रतियोगी ने भाग लिया। उन 165 प्रतियोगी में से ऋषभ ने प्रथम स्थान हासिल किया।

इस प्रतियोगिता के समापन के पश्चात ऋषभ को संस्थान के पदाधिकारियों और अतिथियों के द्वारा उसे कई पुरस्कार दिए गए। वह जिले के काशीपुर क्षेत्र का रहने वाला है। ऋषभ डॉ शिवराम चौधरी और डॉ सरोज चौधरी के पौत्र है। ऋषभ फिलहाल कक्षा द्वितीय के छात्र हैं। ऋषभ की माता डॉ सीमा चौधरी और पिता डॉ अरविंद चौधरी दुबई में एक विशेषज्ञ चिकित्सक के रूप में अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं।

कराटे के साथ ऋषभ शिक्षा के साथ बास्केटबॉल के क्षेत्र में भी कई पुरुस्कार को अपने नाम कर चुके हैं। ऋषभ की इस बड़ी उपलब्धि पर सीताराम चौधरी, राज किशोर ठाकुर, शारदा जांच घर के प्रोपराइटर शहजाद अहमद, संतोष कुमार प्रसाद, नरेश कुमार सिंह, मौसम कुमार लाभ, गौरव चौधरी, राजेश कुमार, पंकज कुमार,रंजू कुमारी सुधीर राहुल, मानस, तन्मय, दिव्या, आनंद, रोहित कुमार और रोशन आदि ने अपनी खुशी को व्यक्त किया, ऋषभ को शुभकामनाएं दी और उसके सुन्दर भविष्य की कामना की।