Connect with us

BIHAR

बिहार के स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, तेजस्वी यादव ने किया ऐलान।

Published

on

WhatsApp

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए तेजस्वी यादव की ओर से नई सौगात मिलने वाली है। बिहार सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस बात की जानकारी उन्होंने आरा में मेंटल हॉस्पीटल के उद्घाटन के दौरान दी। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की उपस्थिति में आरा में बिहार के प्रथम मानसिक स्वास्थ्य एवं सहबद्ध विज्ञान संस्थान का उद्घाटन किया गया। वर्ष 2006 में इस अस्पताल की शुरुआत की गई थी। अब जाकर उस हॉस्पीटल के भवन का निर्माण पूरा हुआ है।

आरा में बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं सहबद्ध विज्ञान संस्थान की शुरुआत होने से मानसिक रोगियों को काफी राहत मिलेगी। मरीजों को अब अन्य राज्यों में जाकर इलाज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा तेजस्वी यादव ने बिहार में जिला अस्पतालों की भी सुविधा बढ़ाने की बात कही। इसके लिए सरकार के द्वारा प्रत्येक स्तर पर कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी अस्पतालों को अपने काम और सुधार की सूची दी गयी है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं पर लगाार हो रहे कार्यों की बात कही। राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं होंगी। इसके लिए मैन पॉवर की कमी को दूर किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के हर जिले में जिस प्रकार इंजीनियरिंग कॉलेज की शुरुआत हो रही है उसी प्रकार बिहार सरकार द्वारा प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की जाएगी। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार को राज्य में आठ मेडिक कॉलेज खोलना था परंतु अभी तक उसके लिए पैसे नहीं मिलें।