Connect with us

BIHAR

बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर, राज्य के इन स्टेशनों से जल्द शुरू होगा समर स्पेशल ट्रेन, देखें टाइम-टेबल

Published

on

WhatsApp

पटना: इस महीने रेल से यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। इस भीषण गर्मी में यात्रियों की संख्या में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए सेंट्रल रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन के परिचालन को लेकर फैसला लिया है। इस ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग शुरू दिया गया है। कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र या आईआरसीटीसी की वेबसाइट से यात्री इस ट्रेन की टिकट को बुक कर सकते हैं।

गर्मी को छुट्टियों के समय यात्रियों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए 01043/01044 लोकमान्य तिलक-समस्तीपुर- लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के परिचालन को लेकर फैसला लिया गया है। इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन समस्तीपुर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच किया जाएगा। वहीं 01039/01040 पुणे-दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन के परिचालन को लेकर भी निर्णय लिया गया है जो दानापुर और पुणे के बीच परिचालित होगी।

प्रतीकात्मक चित्र

लोकमान्य तिलक-समस्तीपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 01043, 12 बजकर 15 मिनट में लोकमान्य तिलक टर्मिनस से खुलेगी और अगले दिन 21 बजकर 15 मिनट में समस्तीपुर पहुंचेगी। वहीं समस्तीपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 01044 वापसी में समस्तीपुर से 23:30 बजे खुलकर तीसरे दिन 07 बजकर 40 मिनट में लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी।

यह स्पेशल ट्रेन इन दोनों के बीच मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक रोड, इगतपुरी और कल्याण स्टेशनों पर रुकेगी।

दानापुर और पुणे के बीच समर स्पेशल ट्रेन: 13 अप्रैल से 8 जून 2022 तक यह स्पेशल ट्रेन सप्ताह के हर बुधवार के दिन पुणे से और 15 अप्रैल से 10 जून 2022 तक सप्ताह के हर शुक्रवार ले दिन दानापुर से परिचालित की जाएगी।

बुधवार के दिन 21 बजकर 30 मिनट में पुणे–दानापुर स्पेशल ट्रेन 01039 पुणे से खुलकर शुक्रवार के दिन 4 बजकर 30 मिनट में दानापुर पहुंचेगी। वापसी में शुक्रवार के दिन 6:30 में दानापुर–पुणे स्पेशल ट्रेन दानापुर से खुलकर शनिवार को 18:45 बजे पुणे पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन दानापुर और पुणे के बीच आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खंडवा, भुसावल, मनमाड, कोपरगांव, बेलापुर, अहमदनगर और दौंड स्टेशनों पर रुकेगी।