Connect with us

BIHAR

बिहार के लाल अनुज कुशवाहा व अभिजीत साकेत IPL में दिखाएंगे अपना दम, मुंबई इंडियंस कैंप में हुआ चयन।

Published

on

WhatsApp

दिवाली के मौके पर बिहार क्रिकेट को उत्साहित करने वाली खबर सामने आई है। राज्य के 2 क्रिकेटरों को मुंबई इंडियंस द्वारा कैंप में निमंत्रित किया है। यह सूचना बिहार क्रिकेट यूनियन के सभाध्यक्ष राकेश तिवारी ने मुंबई इंडियंस से आए लेटर के जरिए से दी। ये 2 क्रिकेटर बड़हिया के बाबूहाता रहनेवाले अनूज राज कुशवाहा एवं समस्तीपुर के पूसा रोड, वैनी गांव के निवासी अभिजीत साकेत हैं। 2 नों तेज गेंदबाज मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में बिहार को रिप्रेजेंट कर चुके हैं।

2020 रणजी ट्राफी में बिहार की तरफ से मिजोरम के खिलाफ खेलते हुए बिना रन दिए 7 विकेट चटकाने वालेनाज़ोअदा गेंदबाज अभिजीत साकेत ने इंडियन क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई । अपने करियर के तीसरे ही फस्ट क्लास मैच में अमिट छाप छोड़ने वाले अभिजीत ने अभी तक 10 फर्स्ट कैटिगरी मैचों में 37 एवं 13 टी 20 मैचों में 15 विकेट गिराए हैं। फिलहाल में ही दिलीप ट्राफी के ईस्ट जोन की टीम में उत्तम रुप से रक्षित खिलाड़ी की लिस्ट में पहला नाम अभिजीत का ही था।

अनूज को पिछले IPL के समय मुंबई इंडियंस की ओर से नेट गेंदबाज के स्वरूप में निमंत्रित किया गया था। इंडियन क्रिकेटर अनूज बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने T 20 में 15 जनवरी 2021 को आगमन किया था। T 20 क्रिकेट के 10 मैंचों में उन्होंने 16 विकेट हालाकि फर्स्ट कैटोगेरी A के 5 मैचों में 3 विकेट गिराए है।इन खिलाड़ियों के कैंप में निमंत्रण पर बिहार क्रिकेट यूनियन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, अमित कुमार, संयुक्त सचिव प्रिया कुमारी, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला संघों के पप्रतिनिधिक ओम प्रकाश जायसवाल साथ ही अनेक वरीय क्रिकेटरों ने उत्साह प्रकट करते हुए शुभकामनाएं दी हैं। वहीं क्रिकेट प्रेमियों को उनसे बेहद आशा हैं कि बिहार के 2 ओर लाल अगले IPL में खेलते नजर आएंगे।