Connect with us

BIHAR

बिहार के मुकेश कुमार इंडियन क्रिकेट के टीम-ए में हुए शामिल, पिता चलाते थे ऑटो।

Published

on

WhatsApp

गोपालगंज के एक छोटे से ग्रामीण इलाके काकड़कुंड के निवासी मुकेश कुमार का साउथ अफ्रिका के अपोजिट एक दिवसीय मैचों की सीरीज के हेतु भारतीय टीम में सिलेक्शन हुआ है। उससे पहले बिहार से टीम इंडियन के हेतु पटना के ईशान किशन का सिलेक्शन हुआ था। भारतीय टीम में ऐसा फर्स्ट टाइम होगा जब बिहार के 2 खिलाड़ी एक सहित खेलेंगे।

मुकेश कुमार द्वारा हाल ही में इंडिया- A तथा न्यूजीलैंड-A टीम के मध्य टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था, तेज बॉलिंग मुकेश ने इस 4 दिन के मैच में 4 विकेट लिया था एवं सीरीज के बेस्ट बॉलिंग बन कर उभरे थे। उसके उपरांत से BCCI का ध्यान मुकेश कुमार पर टिका हुआ था।शनिवार को ईरानी ट्रॉफी के मैच में उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ शानदार बॉलिंग का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए थे।

मुकेश का भारतीय क्रिकेट टीम में सिलेक्शन होने से उनके परिजन और जिला के निवासियों में उत्साह का माहोल है। मुकेश के पिता स्व काशीनाथ सिंह कोलकाता में ऑटो परिचालित किया करते थे व उनकी माता गृहिणी हैं। मुकेश कुमार गांव में गली के बच्चों के सहित क्रिकेट खेलते-खेलते आज इस सफलता पर पहुंचे हैं। मुकेश अभी बंगाल की टीम से खेलते हैं।

मुकेश कुमार फर्स्ट टाइम गोपालगंज में कौशल और दीप्ति की तलाश कंपीटीशन में अपनी बॉलिंग का दम दिखाकर काफी चर्चित हुए थे। उस कंपीटीशन में 7 मैच में उन्होंने एक हैट्रिक साथ 34 विकेट लिये एवं तब गोपालगंज क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी सत्य प्रकाश नरोत्तम तथा उस वक्त के हेमन ट्रॉफी के जिला क्रिकेट टीम के कैप्टन अमित सिंह का ध्यान मुकेश पर पड़ा एवं वे जिला टीम में आ गये।

इसके उपरांत स्टीयरिंग कमेटी के अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में मुकेश द्वारा बिहार का नेतृत्व किया परंतु निर्भाग्य वश बिहार में क्रिकेट की स्वीकरन नहीं होने के वजह से उन्होंने बंगाल का रुख किया एवम वहां से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मुकेश रणजी ट्रॉफी के निरंतर 2 सीजन में 30 से अधिक विकेट लेकर सिलेक्टर के नजर में आए तथा आज उनका इंडिया A टीम में सिलेक्शन हो गया।