Connect with us

BIHAR

बिहार के मरीन ड्राइव का पश्चिम में आरा और पूरब में बख्तियारपुर तक होगा विस्तार, राजधानी से बेहतर होगी कनेक्टिविटी

Published

on

WhatsApp

बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा इंडिपेंडेंस डे के अवसर पर पटना के गांधी मैदान पर ध्वजारोहण करवाया गया उस अवसर पर उन्होंने बिहार की न्यू संगठित गवर्नमेंट को बिहार के ओर दृढ़ विचारित बताया उसके सहित ही गंगा पथ के विस्तार पर भी वार्तालाप की गई। सीएम द्वारा बताया गया कि कहीं से भी ज्यादातर 5 घंटे में पटना पहुंचने की प्लान पर बिहार गवर्नमेंट कार्य कर रही है। उसी के अंतर्गत जेपी-गंगा पथ प्लान का उद्घाटन भी करवाया गया है। गंगा पथ का और भी फैलाव करवाया जाएगा।

उस सड़क को वेस्ट में दानापुर के आगे आरा तक ले जाया जाएगा और पूरब में उस सड़क को दीदारगंज से आगे होते हुए बख्तियारपुर तक ले जाया जाएगा। राज्य में पथों का जाल बिछवाया जा रहा है एवं ब्रिज को भी बनवाया जा रहा है इसलिए लोगों को कहीं आवागमन करने में परेशानी न हो। नीतीश द्वारा बताया गया कि पहले पटना पहुंचने के हेतु 6 घंटे का समय तय किया गया था। उसे अब 5 घंटे करने के हेतु सरकार निरंतर कार्य करवा रही है।

प्रतीकात्मक चित्र

नीतीश कुमार द्वारा बताया गया कि प्रदेश मे समाज सुधार मुहिम चलती रहेगी। उन्होंन फिर आगे चर्चा किया कि शराब एक बेहद खराब चीज है। शराब पीने से 1 वर्ष में 5.3% देहांत हुआ है। यह न केवल पैसा छीन लेता है जबकि बुद्धि को भी भ्रष्ट कर देता है। मदिरा पीने से शरीर मे 200 तरह की बीमारियां उत्तपन्न होती हैं। शराब को लेकर गवर्नमेंट महात्मा गांधी के सोच को आगे लेकर बढ़ना चाहते है उन्होंने शराब को सोसाइटी तथा देश के प्रगति में बाधक बताया। बापू की बातों को लोगो को अच्छे से समझना चाहिए।