Connect with us

BIHAR

बिहार के इस जिले को मिला लेदर पार्क का सौगात, लोगो को मिलेगा रोजगार का अवसर, सीएम ने किया निरीक्षण।

Published

on

WhatsApp

जिले में उद्योग धंधे की कार्य प्रगति की समीक्षा हेतु शनिवार के दिन सीएम नितीश कुमार मजफ्फरपुर पहुंचे। सीएम पटना से बेला इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचे जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके पश्चात सीएम की ओर से जीविका दीदियों द्वारा संचालित लेदर पार्क का लोकार्पण किया गया।
इस दौरान नीतीश कुमार के साथ मंत्री विजय चौधरी, उद्योग विभाग के कई पदाधिकारी और जिला प्रशासन के पदाधिकारी उपस्थित थे। सीएम के सुरक्षा की जिम्मेदारी मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत को सौंपी गई।

मुजफ्फरपुर में जीविका दीदियों के द्वारा लेदर इंडस्ट्री को संचालित किया जा रहा है। इस इंडस्ट्री में लेदर क्लस्टर का निर्माण कर 40 महिला उद्यमियों को शामिल किया गया है। इसके साथ ही उन सभी को उद्योग विभाग की ओर से सब्सिडी वाला 10 लाख का लोन दिया गया है जिसमें पांच लाख सब्सिडी दी जा रही है। इसी बात के निरीक्षण के लिए सीएम नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के दौरे पर हैं। इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचने के पश्चात लेदर पार्क में भ्रमण के दौरान उन्होंने जीविका दीदियों को संबोधित किया और कई निर्देश भी दिए।

बेला में लेदर पार्क को देखकर सीएम ने काफी सराहना की। बेला के पश्चात सीएम द्वारा मोतीपुर स्थित फूड पार्क परिसर का निरीक्षण किया जाएगा। इथेनॉल प्लांट के कार्य की प्रगति की समीक्षा देखने वाले हैं। इसके लिए सीएम बेला से मोतीपुर के लिए निकल चुके हैं। मोतीपुर में सीएम के आगमन की पूरी तैयारी की गई है। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए काफी प्रबंध किए गए हैं। मोतीपुर के मुरारपुर में स्थित एथेनॉल प्लांट के नजदीकी क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बरुराज मोतीपुर के अतिरिक्त पुलिस लाइन से जवानों को तैनात किया गया है। प्लांट की ओर जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।