Connect with us

BIHAR

बिहार के अंचलों में नौकरी का मौका, 1068 डाटा एंट्री ऑपरेटरों की होगी बहाली, जानिए डिटेल्स।

Published

on

WhatsApp

बिहार सरकार की ओर से युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में निरंतर कार्य किया जा रहा है। इसी बीच सरकार की ओर से बेरोजगार युवाओं को नई सौगात दी जा रही है। बिहार सरकार की ओर से बिहार के सभी 534 अंचलों में 1068 डाटा एंट्री ऑपरेटरों की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा प्रत्येक अंचल में 2 डाटा एंट्री ऑपरेटर की बेल्ट्राॅन के माध्यम से बहाली कराने का निर्देश दिया गया है।

संयुक्त सचिव की ओर से सभी अपर समाहर्ता को पत्र लिखा गया है। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा है कि प्रत्येक अंचल में 2 डाटा एंट्री ऑपरेटर का नियोजन बेल्ट्रॉन के माध्यम से कराया जाएगा। सभी अंचल अधिकारियों को दो दिन के अंदर बेल्ट्राॅन को बहाली के लिए अधियाचना भेजने को कहा गया है।

वहीं कुछ अंचलों से अधियाचना नहीं भेजी गयी है। कुछ अंचलों से दो से अधिक पदों के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर की अधियाचना भेज दी गयी है। हर अंचल से दो ही नए एंट्री ऑपरेटरों के लिए अधियाचना भेजी जानी है। संयुक्त सचिव की ओर से मागर्दशन भी दिया गया है।

बिहार सरकार की ओर से प्रोबेशन कार्यालयों के लिए लिपिकों की बहाली की जा रही है। गृह विभाग द्वारा इसके लिए 137 पदों का सृजन किया गया है। गृह विभाग की ओर से 97 निम्नवर्गीय लिपिक, 30 उच्च वर्गीय लिपिक तथा 10 प्रधान लिपिकों के पदों का सृजन करने का फैसला किया गया है। राज्य में प्रोबेशन निदेशालय के अतिरिक्त 9 क्षेत्रीय जिलाप्रोबेशन कार्यालय, 28 जिलाप्रोबेशन कार्यालय के अतिरिक्त 18 अनुमंडलीय प्रोबेशन कार्यालय हैं।