Connect with us

BIHAR

बिहार कृषि मंत्री बनते ही सर्वजीत कुमार ने की घोषणा, 9 हजार पदों पर जल्द होगी बहाली

Published

on

WhatsApp

सरकारी नौकरी की खोज कर रहे नौजवानों के हेतु खुश खबर है। सर्वजीत कुमार कृषि मंत्री का पोस्ट संभालने के उपरांत से फॉर्म में हैं। उनके द्वारा ऐलान किया गया है कि एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में 9 हजार पोस्ट पर नियुक्ति शीघ्र होगी। उसके सहित ही, किसानों को डीजल प्रत्यावर्तन के हेतु पैसे भी शीघ्र ही मिलेंगे। एग्रीकल्चर मिनिस्ट्री द्वारा बताया गया है कि किसानों की सेवा ही उनकी ज़िम्मेदारी है। कम वर्षा के वजह से किसानों के हुए हानि की भरपाई डीजल प्रत्यावर्तन से करवाई जाएगी। उसके हेतु 100 करोड़ रुपये खर्च करवाए जाएंगे। उसके सहित ही, उन्होंने सीएम नीतीश कुमार एवं उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आभार प्रकट भी किया है।

सर्वजीत सिंह द्वारा बताया गया कि कृषि एग्रिकल्चर डिपार्टमेंट को हैंड की आवश्यकता है। उसके हेतु राज्य के युवाओं नौजवानों को मौके दिया जाएंगे। पहले लेवल में 9 हजार युवाओं के वेकेंसी के प्रोसेस को शीघ्र आरंभ करवाया जाएगा। खाली पोस्ट को देखा जाएगा। अगर आवाश्ता पड़ी तो हम सीटों की काउंटिंग भी बढ़ा भी सकते हैं। युवा किसानों की सेवा करने के सहित उनके करियर को भी संवारेंगे। उन्होंने बताया कि डिपार्टमेंट में मिनिस्टर पोस्ट पर रहते हुए हमारी प्राथमिकता किसानों की सेवा एवं एग्रिकल्चर प्रोडक्शन को बढ़ाना होगा। उसके हेतु सभी को साथ मिलकर कार्य करना होगा।

हालाकि एग्रिकल्चर मिनिस्टर सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद सर्वजीत कुमार ने एग्रिकल्चर डिपार्टमेंट की दायित्व को संभाला है। पोस्ट संभालने के उपरांत उन्होंने सुधाकर सिंह को लेकर पूछे प्रश्न पर बताया कि पुराने प्रतिवाद से उनका कोई लेना देना नहीं है। पूर्व मिनिस्टर से भी उनका किसी प्रकार का कोई मान मुटाओ नहीं था। वो नए प्रकार से एग्रिकल्चर डिपार्टमेंट का नियंत्रण करें। जबकि सुधाकर सिंह के डिपार्टमेंट में फैले दुराचारिता पर बोले कि अगर एग्रिकल्चर डिपार्टमेंट में किसी भी लेवल पर कोई गड़बड़ी हुई है तो उसकी डिपार्टमेंट में निरूपण करने के उपरांत कार्रवाही अवश्य की जाएगी। डिपार्टमेंट की सभी कमियों को दूर करवाया जाएगा।