Connect with us

BIHAR

बिहार की बेटी रजनी केबीसी के हॉट सीट पर पहुँची, अमिताभ बच्चन ने पूछा 75 लाख रुपये वाला सवाल

Published

on

WhatsApp

एक अच्छी खबर इंडियन टेलीविजन के सबसे बड़े व फेमस गेम शो KBC (कौन बनेगा करोड़पति) में आरा की बहू रजनी मिश्रा ने भी हॉट सीट पर आपनी जगह बना ली। करोड़पति होने का सपना हेतु हॉट सीट तक पहुंची रजनी से गेम शो के होस्ट अमिताभ बच्चन 75 लाख रुपये का प्रश्न पूछते दिखाती दे रहे हैं। उस गेम शो का यह प्रोमो सोनी चैनल पर बहुत बार शो किया जा रहा है।

रजनी के हॉट सीट पर पहुंचते ही आरा नगर सहित भोजपुर जिले के लोगों में भी रोमांच बढ़ गयी है। लोगों में उस बात के हेतु गैदरिंग है कि रजनी 75 लाख के प्रसन्न पर अटकी गेम को क्विट कर जाती हैं या फिर उस प्रशन का भी सही आंसर देकर 1 करोड़ रुपये के प्रशन का सामना कर पाती हैं की नही। यह तो निश्चित है कि 50 लाख रुपये के प्रशन का सही आंसर उनके द्वारा दिया गया है।

उसका प्रतीपमान आने वाले गुरुवार, 8 सितंबर, को होगा एवम तभी ऑडियंस के मध्य यह क्लियर हो सकेगा। वे पिछले 1 वर्ष से वह KBC में आने का प्रयास कर रही थी, परंतु कामयाबी सफलता नहीं मिल पाती थी। इस मध्य उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी एवं फिर इस वर्ष की कोशिश ने उन्हें हॉट सीट पर पहुंचा दिया।

रजनी मिश्रा बीते 1 वर्षो से वह KBC के हेतु प्रयास कर रही थी, परंतु कामयाबी नहीं मिल पा रही थी। उसी मध्य उन्होंने पढ़ाई जारी रखी। उन्हें ऑडिशन के हेतु कोलकाता आने को बोला गया। ऑडिशन के उपरांत सबसे कम वक्त में आंसर देकर रजनी मिश्रा ने अपने ज्ञान का प्रमाणित दिया तथा KBC की हॉट सीट तक आ गयीं।

आरा के वीर कुंवर सिंह BB से ली B.ed व मास्टर डिग्री रजनी मिश्रा की आरंभिक शिक्षा तो मध्य प्रदेश से हुई है परंतु विवाह के उपरांत उच्च शिक्षा आरा नगर से ही संचित की है। आरा के वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान साइकोलॉजी में B.ed तथा मास्टर की डिग्री प्राप्त की है। उनके पति गोपाल तिवारी अभी राइट्स में सीनियर इंजीनियर हैं एवं फिलहाल में दुर्गापुर में निवास करते हैं। वे मूल रूप से आरा नगर के पकड़ी के निवासी हैं। रजनी मिश्रा भी मूल रूप से आरा की निवासी हैं। उन दोनों को एक बेटी और एक बेटा है।