Connect with us

BIHAR

बिहार की बेटी जाह्नवी ने जीता मिस टीन इंडिया 2022 का खिताब, तुषार कपूर ने पहनाया क्राउन

Published

on

WhatsApp

बहुत ही अच्छी खबर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बेटी जाह्नवी द्वारा एक बार फिर नगर तथा प्रदेश का नाम रौशन किया है। पहले जेंडर इक्वलिटी फिर इंटरनेशनल एड्स प्रोग्राम के द्वारा तैयार की गई डॉक्यूमेंट्री में हिस्सेदारी तथा अब Miss Teen India 2022 का ख़िताब अपने नाम किया है।

मुजफ्फरपुर के गन्नीपुर की निवास करने वाली जाह्नवी सिर्फ 16 वर्ष की है, उसे एली क्लब के माध्यम से प्रोग्राम किये मिस तीन इंडिया 2022 पिपुल चॉइस सेलेक्ट किया गया है। पिछले दिनों दिल्ली में नियोजित इस अवार्ड नाइट्स में एक्टर तुषार कपूर, संजय कपूर, अयूब खान द्वारा जाह्नवी को Miss Teen India 2022 का क्राउन पहना कर उन्हे यह खिताब दिया।

मुजफ्फरपुर लौटी जाह्नवी द्वारा बताया गया कि लोगों के जरिए मिले वोट वजह से उसे ये जीत प्राप्त हुई है। जाह्नवी के मुजफ्फरपुर पहुँचते ही उसके घर पर शुभकामनाये देने वालों का लाइन लग गई है। परिवार के सदस्य एवं रिश्तेदार बेहद ही खुश हैं एवं उस इस कामयाबी का श्रेय पूरे बिहार तथा देशवासीयो को दे रहें हैं। जाह्नवी के पिता संतोष कुमार तथा उनकी मां अर्चना कुमारी दोनों ही अपनी बेटी की कामयाबी से बेहद ही उत्साहित हैं तथा सभी की बढ़ाइयो के हेतु लोगों का आभार प्रकट कर रहे हैं। वहीं जाह्नवी के शुभचिंतक अरुण कुमार सिंह बताते हैं कि यह बहुत बड़ी कामयाबी है।

कह दें, जाह्नवी उससे पहले भी किन्ही सोशल वर्क्स और अपनी उपलब्धियों को लेकर चर्चित रही है। उसने यूनाइटेड नेशन में जेंडर इक्वलिटी को कई देशों के राष्ट्रध्यक्षों के सामने अपनी बाते रख चुकी हैं, एवं फिलहाल ही में इंटरनेशनल एड्स प्रोग्राम में एड्स पर बेस्ड डॉक्यूमेंट्री को भी रिप्रेजेंट किया था, उसे कई देशों के राष्ट्रध्यक्षों द्वारा देखा था।

जाह्नवी की इस कामयाबी से माता पिता भी बेहद ही खुश नजर आ रहे है। एक के बाद एक बड़ी कामयाबी से जाह्नवी का परिवार फुले नहीं समय रहा है। जबकि हाल ही में जाह्नवी के छोटे भाई सूर्यांश द्वारा भी एक विलक्षण रिकॉर्ड बनाया है। सूर्यांश मात्र 13 वर्ष 56 कम्पनीयों के सीईओ है। इन दिनों सूर्यांश के कौशल और दीप्ति का भी बेहद चर्चा हो रहा है। मुजफ्फरपुर के ये दोनों भाई-बहन की लोग बेहद प्रशंसा कर रहे हैं।