Connect with us

BIHAR

बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच इस नदी पर बनेगा नया पुल, दोनों तरफ के लोगों को मिलेगी बड़ी सहुलियत

Published

on

WhatsApp

बगहा सब डिविजनल हेडक्वार्टर से पिपरासी ब्लॉक हेडक्वार्टर को कनेक्ट करने के हेतु बहुत शीघ्र ही गंडक नदी पर एक सड़क को बनवाया जायेगा। उसकी रूट लाइन की स्वीकृति जिले के निष्कासन सारे पब्लिक रिप्रेजेंटेटिव व उनके प्रतिरूप के जरिए से जिलाधिकारी के मध्यम से नियोजित मीटिंग बैठक में अनुमति प्रदान करवा दी गयी है। उसकी सूचना जानकारी देते हुए विधान पार्षद भीष्म साहनी द्वारा बताया गया कि 30 अगस्त को जिलाधिकारी की शिक्षकत्‍व में रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर व इंडियन गवर्नमेंट के मिनिस्ट्री ऑफ सर्फेस ट्रांसपोर्ट के पदा आधिकारी के सहित जिला के सारे जनप्रतिनिधियों की मीटिंग नियोजित की गयी है। उसमे NH 727 के औसानी से लेकर उत्तर प्रदेश की बॉर्डर तक निर्माण हेतु चर्चा हुई।

MLC भीष्म साहनी द्वारा बताया गया कि फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की अड़ंगेबाजी को देखते गंडक नदी पर एक पुल बनवाने पर सहमति बनी जो बगहा के डुमवलिया से आरंभ होकर यूपी के बेलवनिया तक बनवाया जाएगा। उस स्थान पर ब्रिज कंस्ट्रक्शन हो जाने से बगहा सबडिविजन से पिपरासी प्रखंड की दूरी 8 से 10 किमी ही रह जाएगी। नहीं तो अभी फिलहाल में पिपरासी के निवासियों को बगहा सबडिविजन आने के लिए उत्तर प्रदेश होते हुए 60 किमी की दूरी तय कर बगहा सबडिविजन आना पड़ रहा है। वही बेलवनिया से डुमवलिया गंडक नदी पर ब्रिज कंस्टर्शन हो जाने से उत्तर प्रदेश से बगहा आवागमन करने में भी बेहद सुविधा हो जाएगी।

फिलहाल में यूपी से मदनपुर पनियहवा होकर आवागमन करने वाले लोगों को बेहद दिक्कतें का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के उन दिनों में मदनपुर से लेकर उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर सालिकपुर तक पूरी रोड गड्ढे में ट्रांसफॉर्म्ड हो गयी है। जबकि मध्य में रोड कंस्ट्रक्शन का काम आरंभ करवाया गया था। परंतु फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के रोक के उपरांत तो रोड कंस्ट्रक्शन कार्य बंद हो गया है। जिला के अधिकारी के यहां जनप्रतिनिधियों के सहित हुई मीटिंग में हेतु गए इस फैसले को लेकर आम लोगो द्वारा बेहद अभिनंदन की जा रही है।