Connect with us

BIHAR

पूर्णिया में रोजगार मेले की शुरुआत, युवाओं को रोजगार मिला रोजगार, जानिए पैकेज और अन्य जानकारी।

Published

on

WhatsApp

बिहार राज्य में पूर्णिया जिले के युवाओं के लिए एमएनसी कंपनी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान किया गया है। स्वामी विवेकानंद मिशन आईटीआई कॉलेज में एमएनसी कंपनी की ओर से छात्रों का साक्षात्कार कर 20 बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया गया। कम्पनी की ओर से बैंकिंग, फाइनेंस, ऑटोमोबाइल, इंश्योरेंस, बीपीओ के साथ कई अन्य क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं। खबर के अनुसार आगे भी इस प्रकार के रोजगार शिविर लगाए जाएंगे।

अमृतालय ट्रेनिंग सेंटर कंपनी के निदेशक अमृत प्रीतम के अनुसार यह कंपनी छह वर्ष पुरानी है। बैंकिंग, फाइनेंस, ऑटोमोबाइल, इंश्योरेंस, बीपीओ के साथ अन्य कंपनियों के लिए हमारी कंपनी कॉलेज में जाकर रोजगार मेले का आयोजन कर शिक्षित, बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करती है। इसमें कुल 100 सीट की नियुक्ति है जिसमें कॉलेज परिसर में रोजगार मेले में योग्यता और साक्षात्कार के आधार पर कुल 20 युवाओं का चयन किया गया। वैसे सभी चयनित युवाओं को कंपनी के द्वारा 10 दिवसीय प्रशिक्षण देकर युवाओं को अपने ही कोशी-सीमांचल क्षेत्र में नौकरी उपलब्ध कराई जायेगी।

सभी चयनित अभ्यर्थियों को न्यूनतम वेतन 12 हजार से 35 हजार तक का पैकेज दिया जाता है। इस बात की जानकारी ग्रुप के निदेशक द्वारा दी गई है। साथ ही निर्देशक ने बताया कि कम्पनी की ओर से प्रत्येक महीने रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में शिक्षित युवाओं को रोजगार देकर देश के हित में योजदान दिया जाता है। कंपनी की ओर से 12 हजार से 35 हजार रूपए की जॉब की ऑफर की जाती है। इसके साथ ही इस कंपनी द्वारा प्रत्येक महीने विभिन्न कॉलेजों में जाकर केंपस सिलेक्शन कर बेरोजगार युवकों को रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य किया जाता है।