Connect with us

NATIONAL

पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में रचा इतिहास, शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

Published

on

WhatsApp

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के खिलाड़ी काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच पीवी सिंधू ने भी शानदार प्रदर्शन से इसके अंतिम दिन में भारत को स्वर्ण पदक दिला दिया है। इससे पूर्व पीवी सिंधू ओलंपिक में भारत के लिए दो मेडल हासिल कर चुकी हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का यह 56वां मेडल है। वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स में सिंधु का यह प्रथम गोल्ड मेडल है।

पीवी सिंधू ने पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया। अपना प्रथम गेम उन्होंने 21–15 और दूसरे गेम 21–13 से जीता। दूसरे गेम में पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और कनाडा की खिलाड़ी ली को अपने आगे नहीं दी। सिंधु ने दूसरा गेम 21-13 से जीत गोल्ड मेडल हासिल किया।

मिशेल ली ने शुरुआती समय में कड़ी टक्कर दी। सिंधू ने भी अपने प्रदर्शन से 21-15 से पहला गेम्स जीत लिया। सिंधु के पास अपार अनुभव है, जो उनके काम आया और अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए उन्होंने पहला गेम जीत लिया।

कॉमनवेल्थ गेम्स में पीवी सिंधु ने इस गोल्ड मॉडल सिहत पांच मेडल अपने नाम किए हैं। वुमेंस सिंगल्स में 2018 गोल्ड कोस्ट में उन्होंने सिल्वर मेडल और साल 2014 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मिक्सड टीम के साथ ही भी उन्होंने गोल्ड और सिल्वर मेडल भी सहित चले अपनी झोली में डाल रखा है. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में पीवी सिंधु ने अपने शानदार प्रदर्शन से स्वर्ण पदक हासिल किया ।