Connect with us

BIHAR

पहली से 8वीं तक की छात्राओं के खाते में पैसे भेजेगी नीतीश सरकार, जानें किस योजना का मिलेगा लाभ

Published

on

WhatsApp


बिहार के राजकीय, राज्यकीयकृत और प्रारंभिक विद्यालयों में पढ़ने वाली छात्राओं और सहायता प्राप्त(अल्पसंख्यक सहित) के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार के तरफ से इन सब को बहुत ही जल्द स्कूल ड्रेस के लिए खाते में पैसे भेजें जाएंगे । यह ड्रेस की राशि पिछला शैक्षिक सत्र यानी 2020-21 का है। मुख्यमंत्री पोशाक योजना तथा बालिका पोशाक योजना की राशि 10 दिनों के अंदर उनके खाते में DBT के माध्यम से शिक्षा विभाग द्वारा पहली कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्राओं को भेजी जाएगी ।

 
इसको लेकर शिक्षा विभाग ने राष्ट्रीय सूचना केंद्र के वरीय तकनीकी निदेशक को DBT के माध्यम से छात्राओं के खाते में पोशाक की राशि दस दिनों के अंदर ट्रांसफर कर सूचना देने को कहा है। छात्राओं के पोशाक के लिए शिक्षा विभाग ने 151 करोड़ सात लाख दो हजार पाच सौ रुपये खर्च करेगा।


प्राथमिक शिक्षा निदेशक अमरेंद्र प्रताप सिंह, 151 करोड़ में से 113 करोड़ 85 लाख 46 हजार 300 रुपए बिहार राज्य शैक्षिक आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड, पटना के आईसीआईसीआई बैंक के तीन अधिकृत खातों में स्थानांतरित की जा चुकी है। वहीं 37 करोड़ 21 लाख 56200 रुपए ICICI के एक अधिकृत बैंक खाते में भेजे जा चुके हैं।