Connect with us

BIHAR

पटना से टाटा का सफर हुआ अब और आसान, इसदिन से यात्रियों को मिलेगी यह नई सुविधा।

Published

on

WhatsApp

टाटा से पटना 8 नंवबर से यात्रा में सहुलियत हो जाएगी। रेलवे की तरफ से उसकी तैयरी करवाई गई है। एक 2 दिनों के भीतर उसी ऑफिशियल नोटिस भी जारी कर दी जायेगी। रेलवे की इस पहल के उपरांत पटना से टाटा एवं टाटा से पटना आवागमन करने वाले पैसेंजर को एक बड़ी व्यवस्था मिल जायेगी।

हालाकि , टाटा से धनबाद को संचालित होने वाली ट्रेन स्वर्ण रेखा एक्सप्रेस का कोच अब LHB में बदलावों होने वाला है। उसके सहित ही ट्रेन नंबर 13329/13330 धनबाद पटना धनबाद गंगा दामोदर एक्सप्रेस के कोच भी LHB में बदलाव किया जायेगा। रेलवे द्वारा इन दोनों गाड़ियों को कनेक्ट करके चलाने का निर्णय लिया गया है। इन दोनों ट्रेनों के जुड़ने के उपरांत पटना से टाटा तथा टाटा से पटना का यात्रा करने में सहुलियत हो जायेगा।

स्वर्ण रेखा एक्सप्रेस के टाटा से परिचालित होकर धनबाद पहुंचने पर उसको कुछ बोगी गंगा दामोदर एक्सप्रेस से जुड़कर पटना के हेतु की जायेगी। इसी तरह से पटना से चलकर धनबाद पहुंचने पर गंगा दामोदर एक्प्रेस स्वर्ण रेखा एकसप्रेसे के नाम से टाटा के हेतु निकल जायेगी। उसे फिलहाल प्रभाव से लागू करवाया जायेगा। सूत्रों का कहना है कि 7 नवंबर को पटना रेलवे स्टेशन से चलकर यह ट्रेन 8 नवंबर को जमशेदपुर तक आएगी।

स्वर्ण रेखा एक्सप्रेस दिन के 3.50 बजे जमशेदपुर से परिचालित होकर और रात के 11 बजे धनबाद आएगी। 11 बजे रात में यह ट्रेन धनबाद से संचालित होकर अगले दिन सुबह 5 बजे पटना पहुंचेगी। उसी प्रकार से पटना से यह ट्रेन रात में 11.30 बजे खुलकर अगले दिन सुबह 5.15 बजे धनबाद। वहां पर 10 मिनट रुकने के उपरांत यह ट्रेन टाटा नगर के हेतु निकल जायेगी जो कि 11.20 बजे टाटा नगर स्टेशन तक आएगी।

रेलवे के नए निर्देश के मुताबिक स्वर्णरेखा एक्सप्रेस 22 कोच के सहित चलेगी। उसमे 8 स्लीपर कोच, थर्ड एसी 6, सेकेंड एसी 2 तथा फस्ट एसी कोच एवं 3 कोच जनरल कोच होंगे।