Connect with us

BIHAR

पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का कार्य 42 महीने में होगा पूरा, बनाए जा रहे छह अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन

Published

on

WhatsApp

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) की तरफ से गुरुवार को कहा गया है कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट (PC-03) के अंतर्गत 6 भूमिगत मेट्रो स्टेशन को बनवाया जाएगा । ये स्टेशन रेडियो, गांधी मैदान, PMCH, पटना यूनिवर्सिटी, मोईनुलहक स्टेशन, राजेंद्र नगर स्टेशन पर होंगे। प्रोजेक्ट के उस आंशिक को 42 महीना में पूर्ण करवा लिया जायेगा।

गुरुवार को यह बात पटना के DM डॉ चंद्रशेखर सिंह की कैबिनेट में पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के त्वरित इंप्लीमेंटेशन के हेतु हुई मीटिंग में कही गयी। कलेक्ट्रेट ऑडिटोरियम में हुई इस मीटिंग में पटना मेट्रो कंस्ट्रक्शन से जुड़े भिन्न भिन्न निर्गम पर गहन विचार-विमर्श करवाया गया। उसके सहित ही मीटिंग में प्रोजेक्ट में आ रही समस्याओं को दूर करवाया गया।

मीटिंग में प्रोजेक्ट का तीव्र रफ्तार से इंप्लीमेंटेशन करने का आदेश दिया गया। उसमे प्रोजेक्ट के इंप्लीमेंटेशन एवं स्कोप ऑफ वर्क के बारे में DMRC के प्रतिनिधिक द्वारा प्रस्तुत करवा दिया गया। उस पैकेज के अन्तर्गत सहित ही DMRC द्वारा प्रोजेक्ट के प्रपोज्ड जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन के बारे में तजवीज़ समर्पित करवाया गया।

DM ने ट्रैफिक डायवर्सन के हेतु न्यूज पेपर एवं विभिन्न मीडियम से आम जनता को जानकारी देने का आदेश दिया है हालाकि आम जनता को कोई दिक्कत न हो। DM द्वारा पदा अधिकारियों को शुक्रवार को स्थल विचरण करने और नियमानुकूल दिक्कतों का समाधान करने का आदेश दिया है।

DM द्वारा बताया गया है कि सिटीजन को अच्छी व्यवस्था उपलब्ध करवाने के हेतु जिला प्रशासन प्रयास कर रहा है। राजधानी पटना में परिचालित रहे मेट्रो कंस्ट्रक्शन के कार्य में आने वाले दिनों में बेहत शीघ्रता तेजी आयेगी। उन्होंने ऑफिसरों को पटना मेट्रो के अंडरग्राउंड खंड का वक्त पर निर्माण किये जाने का आदेश दिया है।