Connect with us

BIHAR

पटना में 9 फुटओवर ब्रिज और मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण जल्द शुरू, निर्माण कार्य की तैयारी जारी।

Published

on

WhatsApp

पटना को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने का कार्य किया जा रहा है। वही मुख्य सड़क के बीच आवागमन में पैदल चल रहे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही रोड क्रोस करने वाले लोगों से ट्रैफिक की भी समस्या उत्पन्न होती है। इस समस्या के निवारण के लिए पटना स्मार्ट सिटी की ओर से 9 स्थानों पर फुटओवर ब्रिज के निर्माण के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

केंद्र सरकार की ओर से इस प्रस्ताव पर मंजूरी मिलते ही शीघ्र ही निर्माण कार्य की शुरुआत कर दी जाएगी। इस प्रस्ताव में शहर के प्रमुख स्थानों के लिए योजना तैयार किया गया है जिसमें 9 फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इसके प्रथम चरण में बेली रोड में गोला रोड मोड़, आरपीएस मोड़, चिड़ियाघर गेट नंबर 1, शेखपुरा मोड़, विद्युत भवन, विश्वेश्वरैया भवन, राजेंद्रनगर टर्मिनल, भूतनाथ क्रॉसिंग और कुम्हरार क्रॉसिंग पर फुट ओवरब्रिज के निर्माण की तैयारी है।

इसके साथ ही पटना में ट्रैफिक की समस्या के निवारण के लिए 8 स्थानों पर मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। इसमें गांधी मैदान रोड, एग्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड, स्टेशन रोड, बुद्धमार्ग, बेली रोड, पूर्वी बोरिंग कैनाल रोड, बोरिंग रोड आदि शामिल हैं। इसके साथ ही पटना को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए फ्लाईओवर और 10 प्रमुख गोलंबर का सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा।