Connect with us

BIHAR

पटना में 15 अगस्त को लेकर इन रूटों पर बंद रहेगा आवागमन, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक प्लान

Published

on

WhatsApp

स्वतंत्रता दिवस के पावण अवसर पर 15 अगस्त के दिन पटना के यातायात व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा। पटना के गांधी मैदान में स्वतंत्रता समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए प्रातः 7 बजे से यातायात व्यवस्था में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान डाक बंगला चौराहा से चिल्ड्रन पार्क तक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड तक भी वाहनों का परिचालन बाधित रहेगा।

पटना के गांधी मैदान में प्रातः 9 बजे सीएम नीतीश कुमार द्वारा झंडातोलन किया जाएगा। इस समारोह में शामिल होने वाले लोगों को सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक प्रवेश ले लेना है। ऑटो और बस के साथ अन्य व्यावसायिक वाहनों के रूट में भी बदलाव किया गया है। एसबीआई मेन ब्रांच के सामने गेट संख्या–1 से राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री समारोह के लिए गांधी मैदान में प्रवेश करेंगे।

समारोह के दौरान कोतवाली टी से पुलिस लाइन और बुद्ध मार्ग से पुलिस लाइन तक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। वोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग या बुद्ध मार्ग होकर पुलिस लाइन तिराहे तक आ सकेंगे। गंगा पथ पर आयुक्त कार्यालय के सामने गोलंबर से एएन सिन्हा संस्थान, गांधी मैदान की ओर जाने वाले फ्लैंक में सिर्फ पासधारक वाहन जा सकेंगे। निजी वाहन फ्रेजर रोड में पटना जंक्शन, डाकबंगला चौराहा तक वहां से पूरब की ओर भट्ठाचार्य चौक, पीरमुहानी होकर नाला रोड की ओर जायेंगे।

समारोह के दौरान प्रातः 7 बजे से देशरत्न मार्ग से डाकबंगला चौराहा और फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौराहा से जेपी गोलंबर, चिल्ड्रन पार्क, करगिल चौक तक किसी प्रकार के वाहनों की पार्किंग नहीं की जा सकेगी। व्यावसायिक वाहन चिरैयाटांड दुर्गा मंदिर के ऊपर या नीचे से गोरिया टोली की ओर नहीं जाएंगे। मीठापुर आरओबी गोलंबर से बुद्ध मार्ग की ओर वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। वहीं आर ब्लॉक गोलंबर से आयकर गोलंबर की ओर मालवाहक वाहन का आवागमन बंद रहेगा। बेली रोड में डुमरा चौकी से भट्टाचार्य चौराहा तक मालवाहक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी।