Connect with us

BIHAR

पटना में गंगा की लहरों के बीच मनाइए बर्थडे और मैरेज एनिवर्सरी, महज इतने रुपये देकर करें सैर

Published

on

WhatsApp

अगर आप भी अपना जश्न एक अच्छे जगह पे सेलिब्रेट करने की सोच रहे है। तो यह आपकी काम की खबर है। वैसे तो घर, होटल, रेस्टोरेंट जैसे स्थानों पर तो पार्टी करना आम बात है। परंतु नदी की तरंगों के मध्य बर्थडे, मैरेज एनिवर्सरी या दूसरे प्रकार की पार्टी सेलिब्रेट करने की बात ही दूसरी है। उसका अलग मजा और थ्रिल है।

जी हां, आप अब भी इसी प्रकार से सेलिब्रेट कर सकते है। वह भी गंगा की लहरों के बीचों बीच। यहां आप पार्टी कर सकते हैं। यह व्यवस्था दी गई है बिहार स्टेट टूरिज्म डेवलपमेंट द्वारा। कॉर्पोरेशन के तरफ से गांधी घाट से निर्देशन MV कौटिल्य विहार (पानी जहाज) पर आप आनन्दोत्सव मना सकते हैं।

अगर आप भी MV कौटिल्‍य विहार पर भ्रमण करना चाहते हैं तथा पार्टी करना चाहते हैं तो उसके हेतु आपको टिकट लेने होंगे। पर पर्सन टिकट 150 रुपये है। परंतु अगर आप पैकेज बुकिंग करते हैं तो 1 घंटे की पैकेज बुकिंग 3675, 2 घंटे के हेतु 6825, तीन घंटे के हेतु 9450, चार घंटे के हेतु 11,550 तथा छह घंटे के हेतु 14, 700 रुपये लगेंगे।

हालाकि आप अगर इस जहाज को बुक करने की इच्छा रखते हैं तो प्रातः 11 बजे से शाम के 6 बजे तक गांधी घाट स्थित बिहार स्टेट टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के काउंटर पास जाना होगा। वहां आप उसे बुक करवा सकते हैं। इस शिप पर एक बार में 30 व्यक्ति यात्रा कर सकते हैं।

MV कौटिल्य विहार गांधी घाट से संचालित होकर 45 मिनट में कृष्णा घाट तथा काली घाट तक जाता है। रिटर्निंग में बड़हड़वा घाट, ला कालेज, रानी व गुलबी घाट होते हुए पत्थरी घाट तक पहुंचता है। वहां से फिर रिटर्निंग गांधी घाट जाता है। सोमवार को छोड़कर हफ्ता के सारे दिन उस शिप से गंगा की लहरों की यात्रा की जा सकती है। पटना जू तथा इको पार्क में भी आप बोट राइड का मजा ले सकते हैं। सुबह 9 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक आप यहां पर बोट राइड का मज़ा ले सकते हैं। 80 रुपये में 2 सीटर तथा 100 रुपये में 4 सीटर बोटिंग आधे घंटे के हेतु यहां पर प्रदान की जाती है।