Connect with us

BIHAR

पटना गंगा पथवे पर इन 4 जगहों पर पार्किंग का होगा निर्माण, साथ ही चौक-चौराहों पर लगेगा सीसीटीवी कैमरा

Published

on

WhatsApp

लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पटना के जेपी गंगा पाथवे के साथ मुख्य चौक पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है। साथ ही गंगा पथ पर 2 पुलिस वाहन और 12 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल परियोजना के तहत यह कार्य किया जा रहा है।

इसके साथ ही इमरजेंसी कॉल बॉक्स, पब्लिक एड्रेस सिस्टम और ऑप्टिकल फाइबर केबल नेटवर्क का भी कार्य किया जा रहा है। खबर के अनुसार जेपी गंगा पथ पर आने वाले लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। इस बात को ध्यान में रखते हुए चार पार्किंग स्थल का भी निर्माण किया जाएगा। इसकी वजह से ट्रैफिक की समस्या का निवारण हो जाएगा।

जेपी गंगा पथ पर वाहनों की गति में वृद्धि हो जाती है जिसकी वजह से सड़क दुर्घटना भी काफी हो रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से सीसीटीवी कैमरे को लगाने का कार्य किया जा रहा है। अधिक गति से वाहन चालन को नियंत्रित करने के लिए इस कैमरे को लगाया जा रहा है। वाहन चालक गति सीमा 80 किमी प्रति घंटे से अधिक होने पर जुर्माना वसूला जाएगा।

खबर के अनुसार चार पार्किंग स्थल का निर्माण किया जाएगा। इसमें से गंगा पथ गोलंबर के दोनों दिशा को ओर एक–एक, पाटी पुल घाट के पास और पीएमसीएच के नजदीक पार्किंग स्थल का निर्माण किया जाएगा। तीव्र गति से चलने वाले वाहनों को जब्त कर दिया जाएगा। वहीं पटना जेपी गंगा पथ वे पर चेन स्नैचिंग और छिनतई की रिपोर्ट सामने आ रही है। इन घटनाओं के रोकथाम के लिए 2 सब इंस्पेक्टर, 4 कांस्टेबल और 10 क्विक मोबाइल के जवानों की तैनाती की गयी है। यह टीम पटना के सेंट्रल एरिया के उन जगहों पर पर तैनात की गई है।