Connect with us

BIHAR

पटना गंगा पथवे और एलसीटी घाट का होगा जुड़ाव, जाने कब तक पूरा होगा कनेक्टिविटी का काम

Published

on

WhatsApp

अक्टूबर महीनें तक एलसीटी घाट से गंगा पथ जाने के लिए नया कनेक्टिविटी होगा। हालांकि इससे गंगा पथ पर आने-जाने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलने वाली है। आपको बता दें कि गंगा पथ से कनेक्ट करने के लिए अशोक राजपथ में एलसीटी घाट के पास सड़क खुदाई का काम जारी है। हालांकि इसके लिए ट्रैफिक में बदलाव कर काम किया जा रहा है। बीएसआरडीसी के सूत्रों से जानकारी मिली है कि गंगा पथ के तरफ से एलसीटी घाट के तरफ आने के लिए सर्विस रोड निर्माण का काम पूरा हो चुका है। सड़क की पिचिंग हो गयी है।

जबकि ब्रिज निर्माण का काम तो पहले ही पूरा हो चुका है। अब केवल अशोक राजपथ से जोड़ने का काम शेष है। वहीं कुर्जी से राजापुर पुल जाने के क्रम में एलसीटी घाट के निकट करीब 250 मीटर की लंबाई में सड़क में बदलाव किया जाना है, और इसके लिए काम प्रारंभ भी हो चुका है। फिलहाल सड़क खोदने का काम चालू है। बता दें कि इसके लिए ट्रैफिक में भी परिवर्तन किया गया है। इस बदलाव में नीचे से ऊपर के तरफ आते हुए एलसीटी घाट के निकट सड़क सवा दो मीटर ऊंची होगी।

प्रतीकात्मक चित्र

जिससे ब्रिज पर जाने में आसानी होगी। बिहार राज्य पथ विकास निगम की ओर से जानकारी मिली है कि गंगा पथ से एलसीटी घाट जाने के लिए पहले 110 मीटर लंबा मिट्टी बांध पर सड़क का निर्माण हुआ है। वहां से आगे बढ़ने पर 90 मीटर लंबा ब्रिज बनाया गया है। वहीं ब्रिज अधिक ऊंचा होने के कारण उस पर जाने के लिए एलसीटी घाट से सटे उत्तर की ओर एक लेन सड़क की ऊंचाई सवा दो मीटर बढ़ाई जाएगी।

वहीं एलसीटी घाट के पास दक्षिणी लेन की सड़क से आनेवाले यू-टर्न लेकर गंगा पथ होते हुए दीघा के तरफ जायेंगे। बता दें की अशोक राजपथ पर एलसीटी घाट के निकट एक गोलंबर का निर्माण होगा, जिसका चक्कर लगा दाएं और बाएं लेन में आना-जाना होगा। नेहरूनगर, बोरिंग केनाल रोड, पाटलिपुत्र, आनंदपुरी और कुर्जी क्षेत्र के लोग PMCH आने-जाने वाले लोग एलसीटी घाट से डाइरेक्ट गंगा पथ से होकर जा सकेंगे।