Connect with us

BIHAR

पटना को एक और आरओबी की सौगात, अब पटना कुर्जी और कई अन्य जगहों पर आने-जाने में होगी सुविधा, समय की होगी बचत।

Published

on

WhatsApp

सिपारा से सीधे करबिगहिया, GPO गोलंबर, जंक्शन एवं आर ब्लॉक को कनेक्ट करने वाले 2 लेन ROB को बनवाने का काम शीघ्रता से हो रहा है। अभी पाइलिंग का कार्य करवाया जा रहा है। करबिगहिया से सिपारा की ओर तकरीबन 300 मीटर लंबा पुल को बनवाने का काम करवाया जा रहा है।

उसमे करबिगहिया से सिपारा की ओर से तक़रीबन 75 मीटर ROB निर्माण कर तैयार हो गया है। तकरीबन 225 मीटर में पाइलिंग का कार्य शीघ्रता से करवाया जा रहा है। उसके शुरू होने के उपरांत लाखों को लोगों को सिपारा से नगर आवागमन के हेतु न्यू मार्ग मिलेगा। उसके सहित ही वक्त की बचत होगी।

सिपारा से सेक्रेटेरियट, बोरिंग रोड, डाकंबगला चौराहा, कुर्जी साथ ही अन्य स्थानों पर आवागमन के हेतु लोगों एक ROB की व्यवस्थ मिलेगी। ROB को दिसंबर 2022 तक शुरू करने का उद्देश रखा है।

पटना को एक और नया आरओबी की सौगात : बिहार भास्कर न्यूज

सिपारा ROB टू लेन का निर्माण किया जा रहा है। उससे लोग आवागमन दोनों कर सकेंगे। सिपारा ROB शुरू होने के उपरांत सिपारा की ओर से सेक्रेटेरियट, बोरिंग रोड, डाक बंगला चौराहा, कुर्जी, करबिगहिया, पटना जंक्शन, साथ ही भिन्न भिन्न स्थानों में आवागमन के हेतु लोगों को व्यवस्था मिलेगी। इतना ही नहीं वक्त की बचत होगी। उसके अतिरिक्त सिपारा,परसा,पुनपुन, मसौढ़ी, जहानाबाद, गया, बोध गया साथ ही इस रूट से पटना आवागमन करने वाले लाखों लोगों को वक्त की बचत होगी।

अभी सिपारा से लोगों को पटना जंक्शन आवागमन करने में तक़रीबन 45 मिनट का वक्त लगता है। उसके अतिरिक्त सिपारा से मीठापुर ROB के नीचे से होते हुए यारपुर पुल के रास्ते R ब्लॉक से जंक्शन पुल के जरिए से जाते है। लोगों को वक्त की बर्बादी एवं समस्या ज्यादा होती है। उससे निजात मिलेगी।